Glenn Maxwell: "मैं रुकना चाहता था और...", अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी दोहरे शतक का मैक्सवेल ने खोला राज, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका

Glenn Maxwell Double Hundred vs AFG: लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत भी है. इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के आठ मैच में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर है.

Glenn Maxwell:

Glenn Maxwell on WC Double Hundred vs AFG

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराकर लगातार छठी जीत के साथ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की. अफगानिस्तान के 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैक्सवेल (128 गेंद में 201 रन, 21 चौके, 10 छक्के) ने दोहरा शतक (Glenn Maxwell on Double hundred in WC 2023 vs AFG) जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर सात विकेट गंवाने के बावजूद 46.5 ओवर में सात विकेट पर 293 रन बनाकर जीत दर्ज की. मैक्सवेल ने कमिंस (68 गेंद में नाबाद 12) के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन की अटूट साझेदारी की जो एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में अंतिम तीन विकेट (Maxwell and Pat Cummins Recod Partnership) की सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी में मैक्सवेल के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि उनका योगदान इसमें 179 रन का रहा.

दोहरा शतक जड़ने पर मैक्सवेल ने कहा 

"आज फील्डिंग करते समय गर्मी थी, इसलिए मैंने ज्यादा एक्सरसाइज नहीं किया और आज ये मेरे  ऊपर हावी हो गई. मैं रुकना चाहता था और अपने पैरों को आराम देना चाहता था. 92 पर सात विकेट गिरने पर मैक्सवेल ने कैसे पारी को संभाला इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, मेरे लिए ये था की जितना हो सके अपने बल्लेबाज़ी को लेकर जो प्लानिंग हैं उसपे रहें सकारात्मक रहें, अपने शॉट्स खेलने की कोशिश करें." एलबीडब्ल्यू स्टंप्स से ठीक ऊपर जा रहा था, शायद इसने मुझे और अधिक सक्रिय बना दिया. उन्होंने खूबसूरती से गेंदबाजी की. आश्चर्यजनक है. पहले दो गेम के बाद, लोगों ने हमें तुरंत नकार दिया. विश्वास हमेशा से था एक टीम के रूप में और आज के बाद यह थोड़ा और ऊपर चला जाएगा."


मैक्सवेल ने मुजीब उर रहमान पर लगातार तीन छक्के और एक चौका जड़कर ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाया. इससे पहले मुजीब ने ही उनका कैच टपकाया था. मैक्सवेल इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में शीर्ष स्कोरर बने. उन्होंने शेन वाटसन को पीछे छोड़ा जिन्होंने अप्रैल 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 185 रन बनाए थे. साथ ही यह लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत भी है. इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के आठ मैच में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर है.

Pat Cummins: "एक दिन लोग कहेंगे...", अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस का सेमीफइनल में पहुंचने पर बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com