टीम इंडिया ने दिया फील्डिंग पर जोर, धर्मशाला में अभ्यास सेशन

टीम इंडिया ने दिया फील्डिंग पर जोर, धर्मशाला में अभ्यास सेशन

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीकी टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी फील्डिंग के लिए मशहूर है। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने भी पिछले कुछ सालों में अपनी फील्डिंग में जबर्दस्त सुधार किया है। प्रोटियाज के साथ 3 T20 मैचों की सीरीज़ शुरू होने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने धर्मशाला में अभ्यास सेशन के दौरान फील्डिंग पर खास ध्यान दिया।

टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि टीम का कास ध्यान फील्डिंग पर है। रोहित ने कहा, ''श्रीलंका में हमारी टीम की फील्डिंग अच्छी रही थी और आने वाले समय में टीम इंडिया एक अच्छी फील्डिंग यूनिट बनकर उभरेगी।''

वैसे भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ 2 T20 मैचों की सीरीज जरूर खेली लेकिन वह भारत की दूसरे दर्जें की टीम थी। आखिरी बार पूरी शक्ति से टीम इंडिया ने इंग्लैंड के साथ T20 मैच में मुकाबला किया जिसमें उसे 3 रन से हार मिली।

रोहित ने भरोसा जताया कि इस फ़ॉर्मेट में टीम इंडिया अपनी पूरी क्षमता के साथ उतरेगी। रोहित ने कहा, ''पूरी शक्ति के साथ हमें मैदान में उतरे एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। इस फ़ॉर्मेट में क जुट होना हमारे लिए चुनौती है। वर्ल्ड कप को देखते हुए हमें तीनों T20 मैच खेलना होगा।''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले 17 साल में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी भले ही नहीं जीती हो लेकिन अपने धमाकेदार खिलाड़ियों की बदौलत वह टीम इंडिया को जोरदार टक्कर जरूर दे सकती है।