टी20 वर्ल्ड कप के लिए Gautam Gambhir ने चुनी भारतीय प्लेइंग 11, PAK के खिलाफ मोहम्मद शमी को दिया ये खास रोल

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया कि उन्होंने क्यों सोचा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के ऊपर ऋषभ पंत को खेलना टीम के लिए अधिक महत्वपूर्ण होगा, लेकिन कहा कि टीम (Team India) कार्तिक को पंत के ऊपर चुनेगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए Gautam Gambhir ने चुनी भारतीय प्लेइंग 11, PAK के खिलाफ मोहम्मद शमी को दिया ये खास रोल

Gautam Gambhir picks India's Playing XI

T20 World Cup 2022: भारत को 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टीम के लिए अपनी आदर्श प्लेइंग (India Playing XI) इलेवन चुनी है. टीम इंडिया रविवार को पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ अपने 2022 टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी. कुछ गहरी टिप्पणियों के साथ गंभीर ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भुवनेश्वर कुमार के ऊपर भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में चुना और यह भी कहा कि वह दिनेश कार्तिक के ऊपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खेलाना चाहेंगे.

गंभीर ने ज़ी न्यूज को बताया, "भारत को 3 तेज गेंदबाज खेलना चाहिए. मेरे विचार में भुवनेश्वर के स्थान पर शमी को खेलना चाहिए. अर्शदीप और हर्षल पटेल दो अन्य तेज गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल दो स्पिनर हैं. चौथे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या... शुरुआत और आखिरी ओवर दोनों में शमी गेंद के साथ अच्छे हैं. उन्होंने वार्म-अप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की."

Virendra Sehwag ने बताया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का टॉप स्कोरर, भारत नहीं इस PAK बल्लेबाज का लिया नाम


Shaheen Afridi के लिए अतिरिक्त तैयारी, महामुकाबले से पहले Rohit Sharma ने नेट्स पर जमकर की प्रैक्टिस

उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने क्यों सोचा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के ऊपर ऋषभ पंत को खेलना टीम के लिए अधिक महत्वपूर्ण होगा, लेकिन कहा कि टीम (Team India) कार्तिक को पंत के ऊपर चुनेगी.

गंभीर ने कहा, "आप सिर्फ 10 गेंद खेलने के लिए बल्लेबाज नहीं चुनते हैं. आप एक बल्लेबाज चुनते हैं जो लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकता है और कार्तिक को वह भूमिका नहीं दी गई है या उसने खुद इस तरह के इरादे नहीं दिखाए हैं. वह केवल 3 या 4 ओवर आखिरी में खेलने के लिए आता है. लेकिन क्या होगा अगर भारत जल्दी विकेट खो देता है? तब आपको पंत की जरूरत है क्योंकि आप हार्दिक को इतनी जल्दी नहीं उतारना चाहते हैं."

पिछले साल ICC टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 राउंड से ही भारत बाहर हो गया था, लेकिन इस बार कम से कम सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगा.

भारतीय प्लेइंग XI में ऋषभ पंत और DK, एक साथ! सुनील गावस्कर ने बताई टी20 वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट टीम इंडिया

टीम इंडिया Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, नए BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी का आया बयान

भारत के फैसले के बाद ताबूत में Pakistan Cricket!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com