Eng vs Ind: कोई भी भारतीय प्रशंसक विराट कोहली का यह अर्द्धशतक बनते नहीं देखना चाहता, प्रार्थना कीजिए

Eng vs Ind 2nd Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से उनके चाहने वाले दूसरी पारी में बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन कोहली ने एक फिर से अपने चाहने वालों को निराश किया और इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा जोर-शोर से चल पड़ी.

Eng vs Ind: कोई भी भारतीय प्रशंसक विराट कोहली का यह अर्द्धशतक बनते नहीं  देखना चाहता, प्रार्थना कीजिए

Eng vs Ind 2nd Test: विराट कोहली की ताकत की कमजोरी बनती दिख रही है

नयी दिल्ली:

England vs India 2nd Test, Day 4 (August 15th):  भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (Day 4) दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन  पर आउट हुए, तो उनके फैंस बहुत ही ज्यादा निराश हो गए. कुछ का गुससा सोशल मीडिया पर उतरा. वास्तव में भारतीय कप्तान ने अपनी परफॉरमेंस के मानक इतने ज्यादा ऊंचे स्थापित कर दिए हैं कि फैंस की उनकी नाकामी हजम नहीं हो रही है. बहरहाल, इस पारी से विराट कोहली एक अनचाहे रिकॉर्ड के मुहाने पर आकर खड़े हो गए हैं. विराट लॉर्ड्स टेस्ट तक अपने करियर में 27 शतक और 25 अर्द्धशतक बना चुके हैं, लेकिन अब वह ऐसे अर्द्धशतक के मुहाने पर हैं, जो कोई भी बनते नहीं देखना चाहता.

आपको बता दें कि विराट को शतक बनाए बहुत ही लंबा समय हो गया है और यह समय और ज्यादा खिंचता जा रहा है. आखिरी बार विराट ने  दिसंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था. और तब से लेकर उनके शतक को पता नहीं किसकी नजर लग गयी है, लेकिन इस बीच उनकी पारियां जरूर 49 हो गयी हैं. और अगर विराट ने अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक नहीं बनाया, तो कोहली को शतक बनाए पूरे 50 पारियां हो जाएंगी. और यह वह बात है, जो कोई भी भारतीय क्रिकेटप्रेमी देखना नहीं  चाहता क्योंकि विराट एक रिकॉर्डपुरुष रहे हैं. यह अनचाहा रिकॉर्ड कोई नहीं चाहता. 

विराट सस्ते में लौटे, तो सोशल मीडिया फर फैंस ने उठायी उंगली, केआरके भी देने लगे ज्ञान


इससे पहले विराट के करियर में दो बार ऐसा मौका आया था, जब वह दो अवधियों के बीच शतक नहीं बना सके थे. सबसे पहले विराट ने फरवरी 2011 से सितंबर 2011 तक कोई शतक नहीं बना सके थे. तब विराट की बिना शतक के 24 पारियां खाली गयी थीं. 

इसके बाद अगला दौर फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 के बीच आया. तब भारतीय कप्तान ने बिना शतक के अपने पहले दौर के मुकाबले एक ज्यादा 25 पारियां लीं. लेकिन अब विराट का तीसरा दौर ऐसे मुकाम पर पहुंच गया है, जहां समीक्षक, उनके समर्थक उन्हें लेकर थोड़े चिंतित हो गए है क्योंकि अब मामला 49 पारियों तक पहुंच गया है. 

विराट कोहली को आया जेम्स एंडरसन पर गुस्सा, Live मैच में लगा दी फटकार

इस स्टेज पर विराट के लिए सबकुछ सही जा रहा है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी ताकत ही हालिया समय में सबसे बड़ा रोड़ा बनती दिख रही है. और वह है उनका शॉट सेलेक्शन. इस बात ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा निराश किया. और अगर विराट इस समस्या या कहें अपने आप से थोड़े समय के लिए  लड़ लें, तो उनका खोया कॉन्फिडेंस वापस लौट जाएगा. फिलहाल तो दुआ कीजिए कि विराट का यह अनचाहा अर्द्धशतक बिल्कुल भी न बने. 
 

VIDEO: कुछ  दिन पहले कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com