दलीप ट्रॉफी फाइनल : इंडिया ब्लू ने खड़ा किया रनों का पहाड़, पुजारा ने खेली 256 रनों की नाबाद पारी

दलीप ट्रॉफी फाइनल : इंडिया ब्लू ने खड़ा किया रनों का पहाड़, पुजारा ने खेली 256 रनों की नाबाद पारी

चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंडिया ब्लू ने 693 रन पर घोषित की पारी
  • दिन का खेल खत्म होने तक बनाए दो विकेट पर 16 रन
  • पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक
ग्रेटर नोएडा:

चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर नाबाद 256 रन की बड़ी पारी खेली जिससे इंडिया ब्लू ने दलीप ट्राफी फाइनल के दूसरे दिन इंडिया रेड के खिलाफ छह विकेट पर 693 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद पारी घोषित की.

रनों के पहाड़ के दबाव के बीच तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने पहले ओवर में ही लगातार गेंदों पर अभिनव मुकुंद (00) और सुदीप चटर्जी (00) को पवेलियन भेजकर रेड टीम की मुसीबत और बढ़ा दी. इंडिया रेड ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 16 रन बनाए थे. शिखर धवन 14 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि कप्तान युवराज सिंह ने 26 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोला है.

रविवार का दिन रहा पुजारा के नाम
रविवार का दिन पुजारा के नाम रहा जो घरेलू क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने 363 गेंद का सामना करते हुए 28 चौके जड़े. पुजारा ने पिछले मैच में भी शतक जड़ा था. पुजारा को शेल्डन जैकसन के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. जैकसन ने भी लगातार दूसरा शतक जड़ते हुए 204 गेंद में 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन की पारी खेली. सौराष्ट्र के इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए उस समय 243 रन जोड़े जब टीम ने दिन की पहली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक (55) का विकेट गंवा दिया जिन्हें प्रदीप सांगवान ने बोल्ड किया.

जैकसन ने जड़ा शानदार शतक
पिछले मैच की तरह इस मैच में भी गंभीर की विरोधी टीम को थकाकर प्रतिस्पर्धा से बाहर करने की रणनीति कारगर रही. युवराज सिंह की अगुआई वाली टीम के गेंदबाज बिलकुल भी लय में नहीं दिखे. अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 41 ओवर में 171 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि कुलदीप यादव ने 44 ओवर में 214 रन देकर एक विकेट चटकाया. जैकसन ने मिश्रा पर चौके के साथ अपना 11वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया और फिर इस लेग स्पिनर पर छक्का भी जड़ा. पुजारा ने दूसरा छोर संभाले रखा और यादव पर आफ ड्राइव के साथ दोहरा शतक पूरा किया. पुजारा और जैकसन ने औसतन चार रन प्रति ओवर की गति से रन बटोरे.

रविंद्र जड़ेजा ने खेली 48 रनों की पारी
नाथू सिंह और सांगवान दोनों पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में नाकाम रहे. मिश्रा ने जैकसन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा लेकिन तब तक टीम का स्कोर 600 रन के पार पहुंच चुका था. रविंद्र जडेजा ने इसके बाद सिर्फ 66 गेंद में 48 रन की पारी खेली. पुजारा ने भी इस बीच अभिनव मुकुंद पर चौके के साथ 250 रन पूरे किए. मुकुंद ने जड़ेजा को बोल्ड किया जिसके बाद गंभीर ने पारी घोषित की. दो दिन में 168 . 2 ओवर क्षेत्ररक्षण के बाद मुकुंद पंकज की पारी की दूसरी गेंद पर ही पगबाधा आउट हो गए. सुदीप इसके बाद अगली गेंद को विकेटों पर खेल गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com