World Cup Final: पहले पिता ने जीता था ODI वर्ल्ड कप, अब बेटे ने विश्व विजेता बन रच दिया इतिहास, ऐसा पहली बार हुआ

World Cup Final: मिचेल मार्श ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किया है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद मार्श ने सोशल मीडिया इंस्टा पर स्टोरी शेयर की जिसमें वो अपने पिता के साथ वर्ल्ड कप ट्रॉफी को हाथ में थामे हुए नजर आ रहे हैं.

World Cup Final: पहले पिता ने जीता था ODI वर्ल्ड कप, अब बेटे ने विश्व विजेता बन रच दिया इतिहास, ऐसा पहली बार हुआ

World Cup 2023: 36 साल बाद अब बेटे ने जीता विश्व कप

Cricket World Cup Final: भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया. इस जीत में एक ऐसा संयोग भी घटित हुआ है जिसने फैन्स को चौंका दिया है. दरअसल, इस विश्व विजेता टीम में मिचेल मार्श भी खेल रहे थे. मार्श के पिता जी ज्योफ मार्श (Mitchell Marsh-Geoff Marsh) भी 1987 में ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप खेले थे और विश्व विजेता बने थी. उसी तरह से इस बार ज्योफ मार्श के बेटे मिचेल मार्श भी वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बने. वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. ज्योफ मार्श और मिचेल मार्श वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले पिता-पुत्र की जोड़ी बन गए हैं जिनके नाम वनडे का विश्व कप जीतने का कमाल दर्ज हो. बता दें कि ज्योफ मार्श 1987 में ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप की विजयी टीम का हिस्सा थे. 

मिचेल मार्श ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किया है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद मार्श ने सोशल मीडिया इंस्टा पर स्टोरी शेयर की जिसमें वो अपने पिता के साथ वर्ल्ड कप ट्रॉफी को हाथ में थामें हुए नजर आए हैं. 


ऑस्ट्रेलिया छठी बार बनी चैंपियन
ऑस्ट्रेलिया ने दिखा दिया कि क्यों वह विश्व क्रिकेट की शीर्ष टीम है। टीम ने भारत के खिलाफ पहले मैच सहित लगातार दो हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की लेकिन फिर लगातार नौ मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया. भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने हेड की 120 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से 137 रन की पारी के अलावा मार्नस लाबुशेन (110 गेंद में नाबाद 58 रन, चार चौके) के साथ उनकी चौथे विकेट की 192 रन की साझेदारी से 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की.

विराट कोहली प्लेयर ऑफ द टू्र्नामेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूरे टूर्नामेंट में कोहली छाए रहे, कोहली ने 765 रन बनाए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि भारत के शमी गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. इस पूरे टूर्नामेंट में शमी ने 7 मैच खेलकर कुल 24 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे .