क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान, 24 खिलाड़ियों को मिली जगह, इस बड़े प्लेयर को किया गया दरकिनार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने साल 2023-24 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Cricket Australia central contract) पाने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किए गए खिलाड़ियों में 2 नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान, 24 खिलाड़ियों को मिली जगह, इस बड़े प्लेयर को किया गया दरकिनार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने साल 2023-24 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Cricket Australia central contract) पाने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किए गए खिलाड़ियों में 2 नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. वो खिलाड़ी जिन्हें इस बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है वो खिलाड़ी टॉड मर्फी और लॉन्स मॉरिस हैं. बता दें कि मर्फी ने हाल ही में भारत दौरे पर अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाया. यही कारण है कि मर्फी को ऑस्ट्रेलिया के सलाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है उसमें लेग स्पिनर मिचेल स्वैप्सन का नाम नहीं है, जो यकीनन चौंकाने वाला है. लेग स्पिनर मिचेल स्वैप्सनको ऑस्ट्रेलिया का बेहतरीन स्पिनर माना जाता है. लेकिन इसके बाद भी स्पैप्सन को जगह नहीं मिली है.  वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने  सीन एबॉट, लांस मॉरिस, माइकल नेसर और झाय रिचर्ड्सन को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह दी है.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने  सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर नए प्लान के तहत 24 प्लेयर्स की औसत वेतन वृद्धि 7.5% से 951,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक कर दी है.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल (NCP) के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा: "हमने खिलाड़ियों का एक ग्रुप चुना है जिसमें शामिल खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, एशेज और वनडे विश्व कप में खेलेंगे, और हम जानते हैं कि सफलता हासिल करने के लिए हमें एक टीम की मानसिकता की आवश्यकता होगी.'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट
पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, माइकल नीसर, झाय रिचर्डसन, सीन एबॉट और एश्टन एगर


--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com