कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, क्यों मोहम्मद शमी को दिया गया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर

Rohit Sharma on Mohammed Shami: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच (India Vs Australia T20 World Cup Warm Up match) में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक ही ओवर कराया. दरअसल, मैच के दौरान शमी भारत की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा नहीं थे, जिसको लेकर फैन्स काफी नाराज थे.

कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, क्यों मोहम्मद शमी को दिया गया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर

रोहित ने क्यों कराया शमी से आखिरी ओवर

Rohit Sharma on Mohammed Shami: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच (India Vs Australia T20 World Cup Warm Up match) में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक ही ओवर कराया. दरअसल, मैच के दौरान शमी भारत की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा नहीं थे, जिसको लेकर फैन्स काफी नाराज थे. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के आखिरी ओवर में शमी से गेंदबाजी करके फैन्स के इंतजार को खत्म किया और जो विवाद जन्म ले रहा था, उसे खत्म करने का काम किया. बता दें कि आखिरी ओवर में शमी ने गजब की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेकर भारत को 6 रन से जीत दिला दी. 

रोहित ने मैच के बाद शमी को लेकर बात की और कहा, 'मोहम्मद शमी लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे. उसे एक चुनौती देना चाहता था कि वह आखिरी ओवर करें,  उसे आखिरी ओवर करने दिया और देखिए उसने कैसे मैच को पलट कर रख दिया.' बता दें कि शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप वाली टीम में शामिल किया गया. है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में शमी ने एक ही ओवर की लेकिन इस ओवर ने भारत को जीत दिलाने का काम किया. 

मोहम्मद शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर तमाम अटकलों को खत्म करते हुए भारत को टी20 विश्व कप के पहले अभ्यास मैच में भारत को गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया पर छह रन से रोमांचक जीत दिलाई. के एल राहुल ( 33 गेंद में 57 रन ) और सूर्यकुमार यादव ( 33 गेंद में 50 रन ) की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सात विकेट पर 186 रन बनाये. आस्ट्रेलिया को आखिरी 12 गेंद में 16 रन की जरूरत थी और उसके छह विकेट बाकी थे. इसके बाद गेंदबाज शमी, हर्षल पटेल और क्षेत्ररक्षक विराट कोहली ने मैच की तस्वीर पलट दी. (भाषा के साथ)


अब कितना इंतज़ार, 9 साल हो चुके ख़िताब जीते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com