यह ख़बर 24 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे 'बॉस' फ्लैचर : महेंद्र सिंह धोनी

फाइल फोटो

ब्रिस्टल:

इंग्लैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की शृंखला में डंकन फ्लैचर की भूमिका को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर विराम लगाते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि जिम्बाब्वे का यह पूर्व क्रिकेटर विश्व कप 2015 तक टीम का 'बॉस' बना रहेगा।

टेस्ट शृंखला में 1-3 की हार के बाद भारत ने कोचिंग स्टाफ में आमूलचूल बदलाव किए। गेंदबाजी कोच जो डावेस और क्षेत्ररक्षण सलाहकार ट्रेवर पेनी को छुट्टी दे दी गयी तथा बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को टीम निदेशक नियुक्त किया। लेकिन पहले वनडे की पूर्व संध्या पर धोनी ने कहा कि फ्लैचर अब भी ‘बॉस’ हैं।

धोनी ने कोच के संदर्भ में कहा, 'वह विश्व कप तक हमारी अगुवाई करेंगे। इसके अलावा वह अब भी बॉस हैं। हमारे साथ रवि शास्त्री हैं जो हर चीज पर गौर करेंगे लेकिन फ्लैचर बॉस हैं।' उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है कि उनके (फ्लैचर) अधिकार या पद को कम कर दिया गया है। मैं नहीं जानता कि बाहर से आप कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन टीम में अब भी पहले की तरह काम चल रहा है। अब ड्रेसिंग रूम में कुछ अन्य सहयोगी स्टाफ पहुंच गया है, लेकिन कुल मिलाकर संचालन पहले जैसा ही है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निदेशक का पद संभालने के बाद शास्त्री ने कहा था कि फ्लैचर सहित नए कोचिंग स्टाफ को वनडे शृंखला के दौरान उन्हें रिपोर्ट करनी होगी। डावेस और पेनी को छुट्टी पर भेजने के बाद पूर्व भारतीय आलराउंडर संजय बांगड़ और पूर्व तेज गेंदबाज भरत अरुण को सहायक कोच तथा आर श्रीधर को क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में टीम से जोड़ा गया है। धोनी ने हालांकि स्पष्ट किया कि शास्त्री की भूमिका मैनेजर जैसी होगी।