Border-Gavaskar Trophy: नागपुर पहुंचते ही पिच को निहारने लगे स्मिथ और वार्नर, 'रणनीति' बनानें की हो गई शुरूआत

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया ने भारत में परिस्थितियों से उबरने के लिए संघर्ष किया है. स्मिथ ने स्वीकार किया कि भारत "एक टेस्ट मैच जीतने के लिए एक कठिन जगह है.

Border-Gavaskar Trophy: नागपुर पहुंचते ही पिच को निहारने लगे स्मिथ और वार्नर, 'रणनीति' बनानें की हो गई शुरूआत

Ind vs Aus

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर (Nagpur Test) में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी. दोनों टीमें चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में बराबरी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, श्रृंखला की शुरुआत से पहले पिचों के बारे में बहुत कुछ लिखा और कहा जा चुका है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टंप्ड इयान हीली (Ian Healy) ने सुझाव दिया है कि यदि भारत एक "निष्पक्ष" ट्रैक तैयार करता है, तो हम श्रृंखला जीतेंगे. हालांकि, पिच पर अपनी टिप्पणी के लिए हीली को कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों का सामना करना पड़ा. गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट सेट के पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नागपुर की पिच की झलक साझा की है. (Ind vs Aus 1st Test Pitch Report).

cricket.com.au द्वारा साझा की गई तस्वीरों में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ (David Warner and Steve Smith on pitch) को सतह को अच्छी तरह से देखते हुए देखा जा सकता है. ऐतिहासिक रूप से, ऑस्ट्रेलिया ने भारत में परिस्थितियों से उबरने के लिए संघर्ष किया है. स्मिथ (Smith on Ind vs AUs Test) ने स्वीकार किया कि भारत "एक टेस्ट मैच जीतने के लिए एक कठिन जगह है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने नागपुर में पहले टेस्ट से पहले कहा, "अगर हम उस पहाड़ को गिराने में सक्षम होते हैं, तो यह बहुत बड़ी बात होगी. मुझे लगता है कि अगर हम भारत में जीत सकते हैं, तो यह एशेज सीरीज से बड़ी होगी." प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड सहित मेहमान कई तरह की चोटों से जूझ रहे हैं, जबकि मेजबान टीम पूरी ताकत के करीब है.