ODI World Cup से पहले बड़ी ख़बर, विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तानी टीम

साल 2023 के अंत में वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) भारत की मेज़बानी में खेला जाना है. इसी बीच इस मेगा टूर्नामेंट से पहले एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. दरअसल पाकिस्तान की टीम ODI वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगी.

ODI World Cup से पहले बड़ी ख़बर, विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तानी टीम

विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तानी टीम

नई दिल्ली:

साल 2023 के अंत में वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) भारत की मेज़बानी में खेला जाना है. इसी बीच इस मेगा टूर्नामेंट से पहले एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. दरअसल पाकिस्तान की टीम ओडीआई वर्ल्ड कप के मैच खेलने भारत नहीं आएगी. चर्चा चल रही है कि पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश में 2023 विश्व कप के मैच खेल सकती है. इएसपीएन क्रिकेइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन दोनों देशों (India Vs Pakistan) के बीच राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, इस पर आईसीसी स्तर पर चर्चा की गई है, जिसमें हाइब्रिड एशिया कप मॉडल को समाधान के रूप में देखा जा रहा है. बता दें कि पाकिस्तान एशिया कप की मेज़बानी कर रहा है लेकिन भारत अपने मैच तटस्थ स्थान पर खेलेगा. ऐसे में अब पाकिस्तान ने भी भारत पर पलटवार किया है. 

पीसीबी के पूर्व सीईओ का बड़ा बयान
बीसीसीआई (BCCI) और पीसीबी (PCB) के बीच चल रहे टकराव ने अब एक नया रूप ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि पीसीबी के पूर्व सीईओ और आईसीसी के लिए क्रिकेट के जनरल मैनेजर वसीम खान ने दावा किया है कि पाकिस्तानी टीम अब आईसीसी विश्व कप 2023 को तटस्थ स्थान (संभावित बांग्लादेश) पर खेलने का विकल्प चुनेगा, न कि भारत में. खान का ये बयान भारत द्वारा एशिया कप 2023 के मैच पाकिस्तान में न खेलकर तटस्थ स्थान पर खेलने के लिए सहमत होने के बाद आया है.

खान ने कहा है कि "मुझे नहीं पता कि ये किसी दूसरे देश में होगा या नहीं, लेकिन एक तटस्थ स्थान की ज्यादा संभावना है. मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान भारत में अपने मैच खेलेगा. मुझे लगता है कि उनके मैच भी भारत के एशिया कप मैचों की तरह तटस्थ स्थान पर होंगे.'


बता दें कि ये टकराव तब शुरू हुआ जब भारत ने यह स्पष्ट कर दिया था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए टीम इंडिया एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. अब पीसीबी ने भी ये दावा करते हुए पलटवार किया है कि पाकिस्तान भी अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा. 

पाकिस्तान को मिली है मेज़बानी
इस साल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने की संभावना है, लेकिन भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेलेगी. इस मुद्दे पर आये थोड़े गतिरोध के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बाबत तेजी से काम कर रहे हैं. और सूत्रों के अनुसार सामने आ रही खबरों के अनुसार दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेल सकती हैं. भारतीय टीम अपने मुकाबले इंग्लैंड, यूएई, ओमान या श्रीलंका में खेल सकती है.

टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान
इसे पहले कुछ सूत्रों के अनुसार ये खबर आई थी कि "कुछ दिन पहले दोनों देशों के बोर्ड के आला अधिकारियों के बीच बैठक हुई है और टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराने पर सहमति दे दी गई है. साथ ही, ये भी साफ कर दिया गया है भारत अपने मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. भारत अपने मुकाबले ओमान, यूएई, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश में खेल सकता है. हालांकि, इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा. लेकिन इस खबर ने फिलहाल क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com