IND vs SA : सीरीज शुरु होने से पहले आखिरी तैयारी, सेंचुरियन से आई टीम इंडिया की ताजा तस्वीरें

Photos में टेस्ट कप्तान विराट कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ियों को हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की चौकस निगाहों के नीचे नेट्स में पसीना बहाते देखा जा सकता है.

IND vs SA : सीरीज शुरु होने से पहले आखिरी तैयारी, सेंचुरियन से आई टीम इंडिया की ताजा तस्वीरें

खास बातें

  • 26 दिसंबर से पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जाएगा
  • अंजिक्य रहाणे के प्लेइंग इलेवन खेलने पर अभी भी संशय
  • कोच राहुल द्रविड़ की खिलाड़ियों पर चौकस निगाहें
नई दिल्ली:

रविवार 26 दिसंबर से सेंचुरियन (Centurion) में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया. पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका (South Africa)पहुंचने के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस चुकी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सीरीज के लिए टीम की तैयारियों के बारे में नियमित अपडेट देता रहा है. पहले टेस्ट से एक दिन पहले, बीसीसीआई ने प्रशंसकों को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम की अंतिम तैयारियों की एक झलक देने के लिए ट्विटर के जरिए कुछ फोटो शेयर किए हैं.

यह पढे़ं- शास्त्री ने बताए वो दो नाम, जो हैं भविष्य के कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार

फोटो में टेस्ट कप्तान विराट कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ियों को हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की चौकस निगाहों के नीचे नेट्स में पसीना बहाते देखा जा सकता है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इन तस्वीरों के साथ कैप्शन में लिखा, "सीरीज शुरू होने में बस एक रात की देर"


यह पढ़ें- अडंर 19 एशिया कप : भारत ने पाकिस्तान को दिया 238 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान को शुरूआती झटके, देखें पूरा स्कोरबोर्ड

भारतीय टीम चोट के कारण उपकप्तान रोहित( Rhoit Sharma) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा बल्लेबाज शुबमन गिल सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर रही है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है, साउथ अफ्रीका के अपने पिछले सात दौरों में से छह में भारत को हार मिली है. जहां तक भारत की प्लेइंग इलेवन की बात है टीम मैनेजमेंट को काफी मशकक्त करनी पड़ेगी. अजिंक्य रहाणे बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं और श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी के कतार में खड़े होने वे  प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क, एक ऐसा मैदान है जहां दक्षिण अफ्रीका को 26 टेस्ट मैचों में 21 मौकों पर जीत के साथ सिर्फ दो बार हार का सामना करना पड़ा है.

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com