Bangladesh vs Sri Lanka; Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने दर्ज की पांच विकेट से जीत

BAN vs SL Asia Cup 2023: श्रीलंका ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया.

Bangladesh vs Sri Lanka; Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने दर्ज की पांच विकेट से जीत

BAN vs SL Live Scorecard Updates Asia Cup 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश आमने-सामने

BAN vs SL;  Asia Cup 2023:  मथीसा पथिराना की धारदार गेंदबाजी के बाद चरित असलंका और सदीरा समरविक्रम के अर्धशतक और दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने एशिया कप एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में गुरुवार को यहां बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. श्रीलंका की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह लगातार 11वीं जीत है. बांग्लादेश के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने असलंका (नाबाद 65 रन, 92 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) और समरविक्रम (54 रन, 77 गेंद, छह चौके ) के बीच चौथे विकेट की 78 रन की साझेदारी की बदौलत 11 ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान दासुन शनाका 14 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की टीम नजमुल हुसैन शंटो (89) के अर्धशतक के बावजूद तेज गेंदबाज पथिराना (32 रन पर चार विकेट) और ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 42.4 ओवर में 164 रन पर सिमट गई.

श्रीलंका ने लगातार 11वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में विरोधी टीम को ऑल आउट किया जो विश्व रिकॉर्ड है. शंटो ने 122 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे. उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला. उन्होंने तौहीद हृदय (20) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की. लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही. टीम ने चौथे ओवर में 15 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों पाथुम निसांका (14) और दिमुथ करूणारत्ने (01) के विकेट गंवा दिए.

तास्किन अहमद ने पारी के तीसरे ओवर में करूणारत्ने को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में शरीफुल इस्लाम ने लय में दिख रहे निसांका को विकेटकीपर मुशफिकुर रहमान के हाथों कैच कराया. कुसाल मेंडिस भी पांच रन बनाने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए जिससे मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 43 रन हो गया. सदीरा समरविक्रम ने रन गति बनाए रखी. उन्होंने बांग्लादेश के गेंदबाजों को लय हासिल नहीं करने दी. उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान पर चौका जड़ने के अलावा शाकिब के ओवर में दो चौके मारे.


समरविक्रम ने चरित असलंका के साथ मिलकर स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन खराब गेंद को सबक भी सिखाया. श्रीलंका के रनों का शतक 22वें ओवर में पूरा हुआ. समरविक्रम ने तास्किन पर चौके और फिर शरीफुल पर एक रन के साथ 59 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. असलंका ने भी शरीफुल की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए. मेहदी हसन ने समरविक्रम को मुशफिकुर रहीम के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. समरविक्रम ने 77 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाकिब ने धनंजय डिसिल्वा (02) को बोल्ड करके बांग्लादेश को वापसी दिलाने की कोशिश की और श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 128 रन किया. असलंका ने इसके बाद कप्तान दासुन शनाका के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. श्रीलंका को अंतिम 15 ओवर में जीत के लिए 22 रन की दरकार थी और असलंका ने कप्तान के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. असलंका ने इस बीच मेहदी हसन पर छक्के के साथ 88 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया. उन्होंने तास्किन पर चौके साथ टीम को जीत दिलाई.

Here are the LIVE Updates of Asia Cup 2023 Match Between Bangladesh and Sri Lanka, Straight from (Pallekele International Cricket Stadium, Pallekele)