कोलंबो टेस्ट दूसरा दिन : ऑस्ट्रेलिया की ठोस शुरुआत, अब भी 214 रन पीछे

कोलंबो टेस्ट दूसरा दिन : ऑस्ट्रेलिया की ठोस शुरुआत, अब भी 214 रन पीछे

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच की फाइल फोटो

कोलंबो:

ऑस्ट्रेलिया ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 141 रन बना लिए हैं. हालांकि पहली पारी के आधार पर अब भी ऑस्ट्रेलियाई टीम 214 रन पीछे है.

दिन का खेल खत्म होने तक शॉन मार्श (नाबाद 64) ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 61) के साथ नाबाद लौटे. दोनों के बीच 120 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है.

इससे पहले शनिवार के स्कोर पांच विकेट पर 214 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए संकट से उबारने वाली साझेदारी करने वाले दिनेश चांडिमल (132) और धनंजय डी सिल्वा (129) ने सधे अंदाज में साझेदारी को आगे बढ़ाना शुरू किया.

हालांकि दूसरे दिन यह साझेदारी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और कुल योग में 23 रन और जोड़ने के बाद डी सिल्वा नाथन लॉयन का शिकार होकर पवेलियन लौट गए.

पहले दिन मात्र 26 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी श्रीलंकाई टीम के लिए डी सिल्वा ने चांडिमल के साथ छठे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी निभाई और अपनी टीम को संकट से उबार लिया. डी सिल्वा ने 280 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 18 बाउंड्री हासिल कीं.

डी सिल्वा के जाने के बाद भी चांडिमल संघर्ष करते रहे. उन्होंने गेंदबाज दिलरुवन परेरा (16) के साथ सातवें विकेट के लिए 30 और रंगना हेराथ (33) के साथ सातवें विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी निभाई. हेराथ रिटायर्ड हर्ट हो पवेलियन लौटे.

श्रीलंका ने दिन के पहले सत्र में डी सिल्वा और परेरा के रूप में दो विकेट गंवाए, हालांकि दूसरे सत्र में शेष तीन विकेट भी गिर गए. चांडिमल 348 के कुल योग पर मिशेल स्टार्क का शिकार हो पवेलियन लौटे. उन्होंने 356 गेंदों का सामना किया और 13 चौके तथा एक छक्का लगाया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने पांच विकेट हासिल किए, जबकि लायन को तीन और करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे जॉन होलांद को एक विकेट मिला. तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com