पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान जीता तो भारत को होगा फायदा, वरना Asia Cup में सफर होगा खत्म

एशिया कप (Asia Cup) में आज सुपर 4 चरण में पाकिस्तान का मुकाबला अफगानिस्तान ( PAK vs AFG) के साथ है. यह मैच भारतीय क्रिकेट फैन्स और भारत टीम के लिए बेहद ही खास है.

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान जीता तो भारत को होगा फायदा, वरना Asia Cup में सफर होगा खत्म

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान जीता तो भारत को होगा फायदा

एशिया कप (Asia Cup) में आज सुपर 4 चरण में पाकिस्तान का मुकाबला अफगानिस्तान ( PAK vs AFG) के साथ है. यह मैच भारतीय क्रिकेट फैन्स और भारत टीम के लिए बेहद ही खास है. आजके मैच में यदि पाकिस्तान की जीत होती है तो भारत के लिए एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाएंगे. अगर अफगानिस्तान टीम चमत्कार करने में सफल रही तो भारत के पास फाइनल में पहुंचने के रास्ते बने रहेंगे. ऐसे में आज भारतीय क्रिकेट फैन्स अफगानिस्तान के जीतने की प्रार्थना कर रहे होंगे. 

बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान (PAK vs AFG) के बीच यह मैच शारजाह के मैदान पर खेले जाएंगे. दोनों टीमों के बीच टी-20 में अबतक 2 ही मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान को ही जीत मिली है. 

वहीं, इस एशिया कप में पाकिस्तान की टीम अपने ग्रुप स्टेज में 2 मैच खेली थी जिसमें एक में जीत और एक मैच में हारी थी. वहीं, अफगानिस्तान को दोनों मैच में जीत मिली थी. इसके अलावा सुपर 4 चरण में अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं पाकिस्तान ने भारत को हराने में सफलता हासिल की है. 

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह


आखिरी ओवर में आया पूरा मजा, अर्शदीप की 5 गेंदों ने जान डाल दिया था, बैटर 2 बार रन आउट होने से बचा और ऐसे हारा भारत- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

अफगानिस्तान के लिए अहम होंगे राशिद खान और हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान को इतिहास रचना है तो राशिद खान को कमाल करना होगा. अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखानी होगी. वहीं, हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज जैसे बल्लेबाजों को जमकर बल्लेबाजी करनी होगी. कप्तान मोहम्मद नबी से ऑलराउंड परफॉर्मेंस कर टीम को जीत दिलाने का काम करना होगा.

पाकिस्तानी गेंदबाजों पर फिर होगा दारोमदार
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज एक बार फिर कमाल कर सकते हैं. हांगकांग के खिलाफ जिस अंदाज में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने परफॉर्मेंस किया था, उसी परफॉर्मेंस को आजके मैच में दोहराना चाहेंगे. आजके मैच में कप्तान बाबर आजम पर नजर रहेगी. बाबर के लिए अबतक एशिया कप अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में आज अपने बल्ले से बाबर धमाल मचाना चाहेंगे. इस मैच को जीतकर पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकता है. पाकिस्तान की टीम चाहेगी आजके मैच को वह भारी अंतर से जीते.

दोनों टीमों की संभावित XI (Pakistan- Afghanistan Probable XI)

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह