ICC Test Rankings में अश्विन का जलवा, गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में इस नंबर पर पहुंचे, देखें टॉप 10

ICC Test Rankings: चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा विश्व रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं.

ICC Test Rankings में अश्विन का जलवा, गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में इस नंबर पर पहुंचे, देखें टॉप 10

आईसीसी रैंकिंग में अश्विन का जलवा

खास बातें

  • टेस्ट रैंकिंग में अश्विन का जलवा
  • गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में इस नंबर पर पहुंचे
  • रोहित शर्मा और विराट कोहली पांचवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं

ICC Test Rankings: चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा विश्व रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं. रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं जबकि कोहली 740 अंक लेकर शीर्ष 10 में बने हुए हैं. बल्लेबाजी सूची में आस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन शीर्ष पर हैं. उनके 924 अंक है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (881) और आस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (871) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (862) हैं. अन्य खिलाड़ियों में चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा ने 26वें स्थान पर पहुंचकर बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया. भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये हैं. लाइव अपडेट

गेंदबाजों की सूची (ICC Bowling Test Rankings) में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं. उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) का नंबर आता है. जैमीसन छह पायदान ऊपर चढ़े हैं. तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर ने गेंदबाजों की सूची में 22वें स्थान पर फिर से प्रवेश किया है, जिसमें लुंगी एनगिडी (तीन स्थान ऊपर 27वें) और मार्को जेन्सन (43 स्थान ऊपर 54वें) भी बढ़त बना रहे हैं. 

SA vs IND: बुमराह की खतरनाक गेंद पर बिना शॉट खेले बोल्ड हो गया बल्लेबाज, मार्क्रम खुद बन बैठे गुनहगार- Video


भारत के लिए, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) आठ विकेट के मैच के बाद 10 स्थान आगे बढ़कर 42 वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें पहली पारी में सात विकेट शामिल हैं.

SA vs IND ODI Series में चुने गए खिलाड़ी साउथ अफ्रीका रवाना, धवन के लिए अहम है यह सीरीज, देखें Photos

अश्विन (Ashwin) टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग (ICC All rounder Test Rankings) में भी दूसरे स्थान पर कायम हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है.