विज्ञापन
This Article is From Dec 13, 2021

हाय रे किस्मत! गेंदबाज ने रसेल को बोल्ड भी कर दिया, लेकिन विकेट नहीं मिला, देखे Video

एक समय मेलबर्न की टीम 83 रन पर अपने चार अहम विकट गंवाकर जीत के लिए मैदान में संघर्ष कर रही थी. इस बीच मैदान में आए रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 17 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत दिला दी.

हाय रे किस्मत! गेंदबाज ने रसेल को बोल्ड भी कर दिया, लेकिन विकेट नहीं मिला, देखे Video
बीबीएल मैच का एक दृश्य
सिडनी:

बिग बैश लीग (Big Bash League) का 10वां मुकाबला बीते रविवार को सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच सिडनी स्थित सिडनी शो ग्राउंड में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की अगुवाई वाली मेलबर्न स्टार्स की टीम ने सिडनी थंडर के खिलाफ 17 गेंद शेष रहते छह विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. बीबीएल के 10वें मुकाबले में निचलेक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए 33 वर्षीय विस्फोटक कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिलाब से नवाजा गया.

दरअसल कल के मुकाबले में एक समय मेलबर्न की टीम 83 रन पर अपने चार अहम विकट गंवाकर जीत के लिए मैदान में संघर्ष कर रही थी. लेकिन इस दौरान मैदान में आए 33 वर्षीय कैरेबियाई क्रिकेटर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को 17 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत दिला दी. कल के मुकाबले में रसेल ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की नाबाद तेजतर्रार पारी खेली. आंद्रे रसेल के बल्ले से इस दौरान एक चौका और पांच शानदार छक्के भी निकले. 

Year Ender 2021: आकाश चोपड़ा ने चुनी इस साल की सबसे सशक्त टीम, यह प्लेइंग इलेवन सर्वगुण संपन्न

कल के मुकाबले में मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था. दरअसल जब सिडनी की टीम के तरफ से 15वें ओवर की गेंदबाजी की जा रही थी. उस दौरान रसेल आखिरी गेंद पर छक्का जड़ने के प्रयास में चूक गए और हद्द तो तब हो गई जब गेंद स्टंप से भी टकरा गई लेकिन बल्लेबाज आउट नहीं हुआ.

दरअसल एक बल्लेबाज को तब तक आउट नहीं दिया जा सकता जबतक स्टंप की गिल्लियां निचे ना गिर जाएं. कल के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. गेंदबाज की गेंद पर बल्लेबाज चकमा तो खा लेकिन स्टंप की गिल्लियां निचे नहीं गिरने पर उन्हें आउट नहीं दिया गया. 

व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूर्ण रूप से कमान मिलने के बाद खुलकर बोले 'हिटमैन' रोहित शर्मा, देखें Video

कैरेबियाई ऑलराउंडर ने मैदान में मिले इस जीवनदान का बखूबी फायदा भी उठाया. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हिल्टन कार्टराईट (23 नाबाद) के साथ 72 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात

. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SL vs NZ: श्रीलंका को मिला एक और 'चमत्कारिक' स्पिनर, डेब्यू में 9 विकेट लेकर मचाया तहलका, तोड़ दिया दुनिया के सबसे बड़े 'मिस्ट्री' बॉलर का रिकॉर्ड
हाय रे किस्मत! गेंदबाज ने रसेल को बोल्ड भी कर दिया, लेकिन विकेट नहीं मिला, देखे Video
IND vs BAN: "Sir Niche Karke..." Rishabh Pant scored century after getting advice from his childhood coach Devender Sharma
Next Article
IND vs BAN: "सिर नीचे करके..." बचपन के कोच से फोन पर मिली सलाह के बाद ऋषभ पंत ने जड़ा दिया शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com