विज्ञापन

IND vs BAN: धोनी-कोहली नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया बेस्ट कप्तान, भारतीय गेंदबाज के बयान से मच जाएगी खलबली

IND vs BAN 2nd Test: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 280 रनों के अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है.

IND vs BAN: धोनी-कोहली नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया बेस्ट कप्तान, भारतीय गेंदबाज के बयान से मच जाएगी खलबली
IND vs BAN 2nd Test

Akashdeep on Rohit Sharma: भारत-बांग्लादेश के बीच तो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 208 रनों के रिकॉर्ड अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से रनों की उम्मीद लगी है. वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा के दुनिया भर में करोड़ों फ़ैंस हैं. लेकिन टीम इंडिया में ही उनका एक ऐसा फ़ैन है जो उनके काम करने और खिलाड़ियों से काम करवाने के स्टाइल का ज़बरदस्त कायल है.


रोहित-विराट के स्टाइल से हैरान

टीम इंडिया के नये स्टार, बिहार के लाल आकाश दीप कानपुर टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आये तो बड़े ही सधे अंदाज़ में ईमानदार जवाब देते रहे. कप्तान रोहित शर्मा को 'रोहित भैया' और विराट कोहली को 'विराट भाई' कहकर नवाज़ते रहे. आकाशदीप ये भी बताते कि रोहित और विराट जैसे दिग्गज लगातार अबतक अनुशासित रहकर हार्डवर्क करने की वजह से इस मुकाम तक पहुंचे हैं. वो कहते हैं, "मैं जब टीम इंडिया के लिए खेलने आया तो ये देखकर बड़ी हैरानी हुई कि रोहित भैया हों या विराट भाई, इतना सबकुछ हासिल कर लेने के बाद भी अब भी वैसी ही इतनी मेहनत करते हैं."

'मुझे पता होता है क्या करना है'

जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों के साथ गेंदबाज़ी करने और उनके अपने रोल के बारे में पूछे जाने पर वो कहते हैं, "घरेलू क्रिकट में मैं इतना खेल चुका हूं (33 फ़र्स्ट क्लास, 28 लिस्ट-A, 42 टी-20) कि यहां आने पर अपने बारे में पता होता है. इसलिए मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है." वो कहते हैं कि इस स्तर तक आते-आते सबको अपने बारे में (स्ट्रेंथ और वीकनेस) पता चल जाता है. वो ये भी कहते हैं कि जसप्रीत बुमराह जैसे मैचविनर के साथ गेंदबाज़ी करना फ़ख़्र की बात है.


कप्तान ने किया गेंदबाज़ों का काम आसान


आकाश दीप करियर की शुरुआत में छलांग नहीं लगा रहे. लेकिन अपने रोल को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं. इसकी बड़ा श्रेय वो कप्तान रोहित शर्मा को देते हैं. आकाश बताते हैं, "रोहित भैया सबकुछ इतना सिंपल कर देते हैं कि मुझे गेंदबाज़ी करने में अबतक कोई मुश्किल ही नहीं हुई है." आकाश कहते हैं कि वो कुछ साबित करना या किसी को हैरान करना नहीं चाहते. ना ही गेंदबाज़ी के वक्त वो कुछ करतब दिखाकर किसी को चौंकाने की कोशिश करते हैं ना ही कुछ बहुत अलग करने की कोशिश करते हैं.

'मैं लकी हूं'


आकाश कहते हैं, "मैं अपने आप को लकी मानता हूं. मुझे नहीं लगता मुझे ऐसा कोई कप्तान मुझे कोई मिला है या आगे मिलेगा. वो चीज़ों को इतना सिंपल कर देते हैं कि किसी भी गेंदबाज़ के लिए कोई बड़ी मुश्किल नहीं रहती."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोहली-पंत-जायसवाल नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल, जोश हेजलवुड ने बताया
IND vs BAN: धोनी-कोहली नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया बेस्ट कप्तान, भारतीय गेंदबाज के बयान से मच जाएगी खलबली
Mohit Sharma open's up about csk former captain ms dhoni when he loses hai cool during ipl match
Next Article
MS Dhoni IPL 2025: "मत जाओ, मत जाओ..." ऐसा लगा कि शेर घुस गया, धोनी को लेकर मोहित शर्मा का बड़ा खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com