यह ख़बर 16 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

द्रविड़ के साथ खेलने से सीखने को मिलता है : रहाणे

खास बातें

  • राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का कहना है कि उन्हें अपने रोल मॉडल राहुल द्रविड़ के साथ खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।
बेंगलुरु:

इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण का पहला शतक लगाने वाले राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का कहना है कि उन्हें अपने रोल मॉडल राहुल द्रविड़ के साथ खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

आईपीएल के अंतर्गत रविवार को खेले गए लीग मुकाबले में रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रहाणे ने इस मुकाबले में पहले 58 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया फिर 60 गेंदों पर उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाए।

जीत के बाद 'मैन ऑफ द मैच' रहे रहाणे ने कहा, "मेरे लिए यह खास पारी है। मैं टीम के अन्य साथियों को, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया उन्हें बधाई देना चाहता हूं। मैं अपने रोल मॉडल द्रविड़ के साथ खेल रहा हूं। उनके साथ खेलने से मुझे कई चीजें सीखने को मिलती हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि द्रविड़ की कप्तानी में खेल रहे रहाणे ने इस मुकाबले में अपने रोल मॉडल के साथ पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की थी। रॉयल्स ने दो विकेट पर 195 रन बनाए थे जिसका पीछा करने उतरी चैलेंजर्स टीम 19.5 ओवरों में 136 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। इस प्रकार रॉयल्स ने इस मुकाबले को 59 रन से अपने नाम किया था।