...तो यह है सुरेश रैना के भारत लौटने की असल वजह, सूत्रों ने किया खुलासा

फ्रेंचाइजी से जुड़े सूत्र ने कहा कि आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल रैना को अपने परिवार के साथ समय देने की जरूरत थी. रैना ने इस महीने 15 तारीख को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. टीम ने कोविड-19 के 13 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया.

...तो यह है सुरेश रैना के भारत लौटने की असल वजह,  सूत्रों ने किया खुलासा

IPL 2020: सुरेश रैना की फाइल फोटो

खास बातें

  • पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे सुरेश रैना
  • 19 की रात को हुई थी रैना के अंकल ही हत्या
  • चेन्नई के सूत्र बता रहे हैं अलग ही वजह
नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हरफनमौला सुरेश रैना (Suresh Raia) ने ‘निजी कारणों' से इंडियन प्रीमियर लीग से नाम वापिस ले लिया है. उधर फ्रेंचाइजी ने शनिवार को बताया कि टीम का दूसरा खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है. यह खिलाड़ी बल्लेबाज है और पिछले कुछ समय से भारत ए टीम का सदस्य रहा है. इस खिलाड़ी ने रणजी ट्राफी में काफी रन बनाये हैं. इससे पहले एक टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और दल के 12 सदस्य पॉजिटिव पाये गए थे.रैना के आईपीएल से हटने के बारे में फ्रेंचाइजी ने शनिवार को जानकारी दी. सीएके ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बयान ट्वीट कर बताया, ‘सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आये हैं और आईपीएल के शेष सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा.' समझा जाता है कि कोरोना वायरस के इतने मामलों से खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ काफी चिंतित है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सूत्र कुछ और ही कह रहे हैं और इसे लेकर खिलाड़ियों के बीच भी काफी चर्चा है. और अब सूत्रों के बाद सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी यह स्वीकार कर लिया है कि वह चेन्नई के खिलाड़ियों की कोरोना से पैदा हुई स्थिति के कारण काफी डर गए थे और इसी वजह से उन्होंने भारत वापस लौटने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने दो खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि की, इतने दिन क्वारंटीन में रहना होगा

फ्रेंचाइजी से जुड़े सूत्र ने कहा कि आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल रैना को अपने परिवार के साथ समय देने की जरूरत थी. रैना ने इस महीने 15 तारीख को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. टीम ने कोविड-19 के 13 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया.


सीएसके शिविर से जुड़े एक सूत्र ने गोपनीयता के शर्त पर बताया, ‘‘ सुरेश की अनुपस्थिति सीएसके के लिए एक बड़ा झटका होगा और इसके साथ ही वह आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है. मौजूदा समय में अगर कोई भी खिलाड़ी शत-प्रतिशत सही महसूस नहीं करता है और उसकी कुछ अन्य जरूरी प्राथमिकताएं हैं, तो कोई भी टीम उसका सम्मान करती है और सीएसके उससे अलग नहीं है.' सूत्र के अनुसार शुक्रवार की रात को रैना बहुत ही बेचैन थे और उन्होंने अपने टीम के साथियों, कोच स्टीफेन फ्लेमिंग और कप्तान एमएस धोनी को बुलाकर अपनी चिंता से अवगत कराया. रैना चेन्नई के 13 सदस्यों के कोविड-19 पॉजेटिव आने के बाद बहुत ही चिंतित थे. वास्तव में, एमएस धोनी ने भी रैना को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन इस बात ने भी काम नहीं किया. वह बहुत ही डर हुए थे. आखिर में, सभी ने यह महसूस कि कि उन्हें रोकने और समझाने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि वह बुरी तरह से डरे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मास्क नहीं लगाने पर दीपक चाहर को भाई राहुल ने ऐसे लगाई थी फटकार...

आधिकारिक तौर पर हालांकि रैना की स्थिति के बारे में कुछ साफ नहीं हैं, लेकिन अटकलें लगाई जा रहीं है कि टीम में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से वह परेशान थे. अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन ऐसी भी अटकलें हैं कि उनके परिवार में कोई त्रासदी हुई है. चेन्नई टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने बताया, ‘कोरोना के इतने मामले आने के बाद रैना खेलने के मूड में नहीं था. वह अपने बच्चों के पास लौटना चाहता था.'

वहीं ऐसी भी खबर है कि वह पठानकोट में कथित तौर पर लूटपाट के प्रयास में अपने 58 वर्षीय अंकल अशोक कुमार की हत्या से काफी दुखी थे. उनके चार रिश्तेदारों को चोटें आई है. पुलिस ने बताया कि पंजाब के पठानकोट में थारियाल गांव में यह घटना 19 और 20 अगस्त के बीच की है. कई सूत्रों ने हालांकि इस वजह को खारिज किया. उन्होंने कहा ,‘‘ यह दुखद घटना है लेकिन यह जिस समय हुई, उस समय रैना चेन्नई में ही थे. कह सकते हैं कि इस समय उनका फोकस क्रिकेट पर नहीं था.'

समझा जाता है कि टूर्नामेंट अभी खतरे में नहीं है, लेकिन एक फ्रेंचाइजी ‘कोविड-19 हॉटस्पॉट' बन रही है, जो धीरे-धीरे अन्य टीमों के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए भी एक मुद्दा बन रहा है. अधिकारी ने कहा, ‘‘ अगर सिर्फ एक टीम में 13 मामले हैं तो यह सभी के लिए एक मुद्दा है. सबसे बड़ा पहलू यह होगा कि क्या विदेशी क्रिकेटर अब घबराने लगेंगे क्योंकि वे इन मुद्दों को लेकर अधिक सतर्क रहते हैं.' उन्होंने कहा, ‘‘ हमें खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखनी होगी.' भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com