अफगानी ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ने इस बवाली प्रदर्शन से दिग्गजों को पीछे छोड़ा, दिसंबर में IPL नीलामी में मोटा पैसा बरसना तय

South Africa vs Afghanistan: इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) और नूर अहमद सहित कई खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने World Cup 2023 में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई है

अफगानी ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ने इस बवाली प्रदर्शन से दिग्गजों को पीछे छोड़ा, दिसंबर में IPL नीलामी में मोटा पैसा बरसना तय

South Africa vs Afghanistan:

नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में अफगानिस्तान टीम भले ही सेमीफाइनल से लगभग बाहर हो गई हो, लेकिन इसने अपने धमाल से बड़ों-बड़ों को चौंकाया है. इलेवन में लगभग चार स्पिनरों के साथ खेली अफगानिस्तान ने तीन विश्व चैंपियनों को मात दी. स्पिन ताकत के बूते अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसे दिग्गजों को धूल चटा दी. और इस प्रदर्शन में उसके कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. इनमें शतकवीर इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) और नूर अहमद सहित कई खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन अगर किसी एक खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खींचा है, तो वह कोई और नहीं, बल्कि युवा ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई (Azmatullah Omarzai) हैं, जिन्होंने बड़े-बड़े ऑलराउंडरों को आइना दिखा दिया. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया धमाल, लेकिन...

आखिरी लीग मुकाबले में अजमतुल्लाह 107 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों से 97 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वह शतक से चूक गए, लेकिन इस पारी के साथ ही वह टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा औसत वाले बल्लेबाज बन गए. अजमतुल्लाह ने खेले 9 मैचों की 8 पारियों में 70.60 के औसत से 353 रन बनाए. इसमें तीन अर्द्धशतक भी शामिल रहे. वहीं वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 13 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे. उनके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी के 2 छक्के हैं. 

गेंदबाजी में ठोका दम, कई दिग्गज नहीं कर सके

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी शुरू होने से पहले अजमतुल्लाह फेंके 37 ओवरों में सात विकेट चटका चुके थे. उनसे ज्यादा विकेट इस स्टेज तक राशिद खान और नवीन-उल-हक ने चटकाए. कुल मिलाकर अजमतुल्लाह ने वैश्विक स्तर पर खुद को एक स्तरीय ऑलराउंडर के रूप में परिचय दिया है. उनके जैसा प्रदर्शन बेन स्टोक्स, शादाब खान, शाकिब-अल-हसन जैसे दिग्गजों को मिलाकर और बाकी ऑलराउंडर नहीं ही कर सके. 

अब दिसंबर में बरसेगा झमाझम पैसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अजमतुल्लाह के इस प्रदर्शन को दुनिया भर ने नोटिस किया है. और आईपीएल  फ्रेंचाइजी का ध्यान भी इस ओर गया है. आईपीएल नीलामी अगले महीने की 23 तारीख को होने जा रही है. और एक बात साफ है कि इस खिलाड़ी के लिए टीमों में जोरदार मुकाबला देखने को मिलने जा रहा है. और अगर कीमत 12-15 करोड़ रुपये तक पहुंच जाती है, तो आप चौंकिएगा बिल्कुल भी मत. यह 23 साल का छोरा जलवा बिखरने जा रहा है.