AUS vs PAK: आमेर जमाल ने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही रचा इतिहास, इमरान खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Aamer Jamal record: टेस्ट मैच में आमेर जमाल ने 6 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 299 रनों पर रोक दिया. पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 14 रनों की बढ़त मिली है. बता दें कि सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराया है. 

AUS vs PAK: आमेर जमाल ने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही रचा इतिहास, इमरान खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Aamer Jamal record , आमेर जमाल ने की इमरान खान की बराबरी

Aamer Jamal Record: अपना पहला टेस्ट सीरीज खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाज आमेर जमाल (Aamer Jamal) ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए इतिहास रच दिया है. आमेर जमाल अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में 18 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए.  ( 3 टेस्ट की सीरीज या 2 टेस्ट मैचों की सीरीज). ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आमेर जमाल ने यह कारनामा कर दिखाया है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जमाल ने सिडनी टेस्ट के दौरान 6 विकेट चटकाने में सफलता हासिल की है. वहीं, पाकिस्तान की पहली पारी में के दौरान जमान ने 97 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर कमाल कर दिया. इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान की पहली पारी के जमान 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. (AUS vs PAK)

जमाल ने 11वें नंबर के बल्लेबाज मीर हमजा के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की जो पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 10वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है. ओवरऑल , सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में यह 10वें विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. (Highest Partnership for the 10th wicket in Test  Sydney Cricket Ground, Sydney)

यह भी पढ़ें: करीब दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट, तो हरभजन ने उठा दिया यह बड़ा सवाल, फैंस भी लेने लगे मजे


बता दें कि आमेर जमाल ने बल्ले और गेंद से ऐसा कमाल कर पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर इमरान खान (Imran Khan) के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. आमेर जमाल, इमरान खान के बाद एक ही मैच में 80 से अधिक का स्कोर बनाने वाले और पारी में छह विकेट लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले  इमरान खान ने ऐसा कमाल 1983 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में हासिल किया था. फ़ैसलाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में इमरान ने भारत के खिलाफ एक पारी में 6 विकेट लिए थे और साथ ही पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान 117 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट मैच में आमेर जमाल ने 6 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 299 रनों पर रोक दिया. पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 14 रनों की बढ़त मिली है. बता दें कि सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराया है.