इन 5 खिलाड़ियों पर जाएगी चयनकर्ताओं की नजर?

इन 5 खिलाड़ियों पर जाएगी चयनकर्ताओं की नजर?

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

नई दिल्‍ली:

रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे खेलने वाली टीम इंडिया का एलान करेंगे। तो सबकी उम्मीदें इस ओर टिकी होंगी कि क्या किसी युवा चेहरे को पहली बार मौका मिलता है या नहीं, क्योंकि घरेलू क्रिकेट में कई क्रिकेटरों ने समय -समय पर खुद को साबित करने की कोशिश की है। ऐसे ही पांच क्रिकेटरों पर एक नजर...

1. गुरकीरत सिंह
बांग्लादेश-ए के खिलाफ पहले अनऑफिशियल वनडे में गुरकीरत ने कमाल का ऑलराउंड खेल दिखाया। 25 साल के गुरकीरत ने 58 गेंदों पर 65 रन बनाए और उसके बाद गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 29 रन पर पांच विकेट चटकाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज गुरकीरत दाएं हाथ की ऑफ ब्रेक गेंदबाज़ी के बूते उपयोगी आलराउंडर बन सकते हैं। रविंदर जडेजा और स्टुअर्ट बिन्नी के विकल्प के तौर पर गुरकीरत पर चयनकर्ताओं की नजरें जरूर जाएंगी।

2. संजू सैमसन
संजू सैमसन भी पिछले कई सालों से चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने में कामयाब रहे हैं। हालांकि जिंबाब्वे के खिलाफ एक टी-20 में उन्हें मौका जरूर मिला है, लेकिन वे इस मौके का पूरा फायदा नहीं उठा पाए। बांग्लादेश-ए के खिलाफ पहले अनऑफिशियल वनडे में उन्होंने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज़्यादा 73 रन ठोके।

3. मयंक अग्रवाल
टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाज़ी के लिए कोई जगह खाली नहीं है, लेकिन 24 साल के मयंक अग्रवाल अपनी ओर से लगातार कोशिश कर रहे हैं। आईपीएल में भी मयंक बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं। हालांकि लग रहा है कि अभी उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा।

4. मनीष पांडे
बल्लेबाज़ी में मनीष पांडे के सामने भी यही संकट है। वे अपनी ओर से चाहे शानदार फॉर्म में हों, लेकिन चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए उन्हें लंबे समय तक जोरदार प्रदर्शन करते रहना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. कर्ण शर्मा
अमित मिश्रा और अक्षर पटेल की मौजूदगी के चलते कर्ण शर्मा का दावा भले मज़बूत नहीं दिख रहा हो, लेकिन फिरकी गेंदबाज़ी के दम पर वे भी टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे हैं।