विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 01, 2022

इन स्पिनरों के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है, जानिए इन 3 सबसे उम्रदराज गेंदबाजों का प्रदर्शन और बेस प्राइस

वैसे हो सकता है यह आईपीएल का आखिरी ऑक्शन भी हो क्योंकि ज्यादातर टीमें नहीं चाहती कि अब आईपीएल में ऑक्शन हो तो ऐसे में सभी टीमें युवा खिलाड़ियों की तरफ देखेगी.

Read Time: 19 mins
इन स्पिनरों के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है, जानिए इन 3 सबसे उम्रदराज गेंदबाजों का प्रदर्शन और बेस प्राइस
इनके पास 59 आईपीएल मैचों में 82 विकेट लेने का अनुभव है
नई दिल्ली:

IPL 2022 mega auction: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए  590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है.   आईपीएल ऑक्शन में शामिल 590 खिलाड़ियों में 228 खिलाड़ी ऐसे हैं जो कैप्ड खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं तो वहीं, 335 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अनकैप्ड हैं, लेकिन इस ऑक्शन में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो हैं तो सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल लेकिन अभी भी उनकी  स्पिन गेंदबाजी का कोई तोड़ नहीं. 

Advertisement

यह पढ़ें- मोहम्मद सिराज ने बताया, IPL में पहली बार सेलेक्ट होने के बाद सबसे पहले क्या चीज खरीदी थी

इन खिलाड़ियों की उम्र ऐसा लगता है है बस एक नबंर है. आज भी अपनी टीम के लिए ये तीनों गेंदबाज ना सिर्फ किफायती बल्कि विकेट चटकाने में भी पीछे नहीं रहते हैं.  चलिए आपको बतातें हैं ऐसे ही तीन स्पिन गेंदबाजों के बारे में. 

Advertisement

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)
मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर हैं पूरी दुनिया में उनका नाम है. 1 करोड़ के बेस प्राइस वाले नबी का जन्म एक जनवरी 1985 को हुआ था. 37 साल के हो चुका ये ऑलराउंडर अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. अपने देश के लिए 86 टी20 और 126 वनडे मैच खेल चुके नबी ने आईपीए में अभी तक केवल 17 मैच खेले हैं और 13 विकेट हासिल की हैं. आईपीएल में उनको अभी तक बहुत ज्यादा मौका नहीं मिला है लेकिन इस  बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि आज भी वे किसी भी टी20 टीम के लिए एक मजबूत कड़ी हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- WI महिला क्रिकेटर ने 5 गेंद में ही बदल दिया मैच, Super Over में धागा खोल गेंदबाज के उड़ाए होश- Video

Advertisement

अमित मिश्रा (Amit Mishra)
हैदराबाद और दिल्ली की टीमों के लिए खेल चुके स्पिनर अमित मिश्रा को आईपीएल में अच्छा स्पिनर माना जाता है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए अमित मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन किया है. इनका जन्म 24 नवंबर 1982 को हुआ था. उनके पास आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव हैं वे अभी तक कुल 154 मैच खेल चुके हैं और 166 विकेट हासिल की हैं .उन्होंने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रूपये रखा है. 

Advertisement

इमरान ताहिर Imran Tahir
ये आईपीएल के इस समय सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. इनका जन्म 27 मार्च 1979 को हुआ था. ये अब 43 साल के हो चुके हैं. इनके पास 59 आईपीएल मैच खेलने का अनुभव है और 82 विकेट हासिल कर चुके हैं. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये है. इनकी आखिरी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स थी. 

इन खिलाड़ियों के लिए इस बार एक ही बात चिंता कि हो सकती है  कि कहीं  अगर इसके बाद आईपीएल में ऑक्शन नहीं हुए और, क्योंकि कई फ्रंचाइजी इसके लिए बीसीसीआई से कह चुकी है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को अगर इस  बार इनकी उम्र को देखते हुए भविष्य के गेंदबाज के रूप में नहीं खरीदा तो इनका करियर एक खिलाड़ी के तौर पर खत्म ही समझा जाएगा. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"वह बुमराह के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ पेसर", सैमसन ने की इस राजस्थान पेसर की जमकर तारीफ
इन स्पिनरों के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है, जानिए इन 3 सबसे उम्रदराज गेंदबाजों का प्रदर्शन और बेस प्राइस
MS Dhoni quietly disappears amid RCB's emotional celebrations after CSK crash out act fuels speculations about futureter CSK crash out; act fuels speculations about future
Next Article
सीएसके की हार बर्दाश्त नहीं कर पाए धोनी, आरसीबी के जश्न को देख चुपचाप ड्रेसिंग रूम जाने लगे, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;