ODI WC 2023: "ईमानदारी से कहूं तो मैंने..." विश्व कप से पहले अश्विन ने अपने बयान से फैंस को दिया झटका

ODI World Cup 2023 Ravichandran Ashwin: मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली के अलावा अश्विन एकमात्र सदस्य हैं जो 2011 में विश्व कप विजयी अभियान का हिस्सा थे.

ODI WC 2023:

Ravichandran Ashwin on WC 2023

ODI World Cup 2023 Ravichandran Ashwin: पांच अक्टूबर से शुरु होने वाला आगामी विश्व कप भारत की ओर से उनका अंतिम विश्व कप हो सकता है.  रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को यह स्वीकार किया. इस अनुभवी स्पिनर को चोटिल अक्षर पटेल (Ashwin Replace Axar Patel) की जगह मेजबान टीम की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. अश्विन ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त श्रृंखला के पहले दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद उन्हें पटेल की जगह टीम में चुना गया. भारत के शनिवार को यहां गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले 37 वर्षीय अश्विन ने मैच से पूर्व बातचीत में यह बात स्वीकार की.

अश्विन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, ‘‘अच्छी लय में हूं और इस टूर्नामेंट का लुत्फ ले रहा हूं जो मुझे अच्छी लय में रखेगा. यह भारत के लिए मेरा अंतिम विश्व कप हो सकता है इसलिये टूर्नामेंट का आनंद लेना सबसे अहम है.'' उन्होंने भारतीय टीम में अपने चयन के बारे में कहा, ‘‘मै इसके बारे में (टीम में चयन) में कहता कि आप मजाक कर रहे हो लेकिन जीवन कई उतार चढ़ाव से भरा होता है. ईमानदारी से कहूं तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं यहां टीम के साथ मौजूद रहूंगा. परिस्थितियों ने सुनिश्चित किया कि मैं आज यहां हूं, टीम प्रबंधन ने भरोसा दिखाया है. ''

अश्विन ने विश्व कप इतिहास में भारत के लिए 10 मैच खेले हैं जिसमें अंतिम मुकाबला 2015 में था. उन्होंने 24.88 के औसत से 17 विकेट झटके हैं और इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर चार विकेट था. मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली के अलावा अश्विन एकमात्र सदस्य हैं जो 2011 में विश्व कप विजयी अभियान का हिस्सा थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अश्विन ने कहा कि दबाव से निपटना अहम होगा. उन्होंने कहा, ‘‘आप इतना ही कर सकते हो कि गेंद दोनों तरीके से टर्न कराओ और मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं. इन टूर्नामेंट में दबाव से निपटना अहम होता है और इससे ही तय होगा कि टूर्नामेंट कैसा रहता है. ''