वायुसेना अधिकारी को ऑडी कार से कुचलने के आरोपी सांबिया ने कबूला गुनाह : कोलकाता पुलिस

वायुसेना अधिकारी को ऑडी कार से कुचलने के आरोपी सांबिया ने कबूला गुनाह : कोलकाता पुलिस

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य मोहम्मद सोहराब के बेटे सांबिया सोहराब की फाइल फोटो

कोलकाता:

रेड रोड हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी और प्रदेश तृणमूल कांग्रेस के सदस्य मोहम्मद सोहराब के बेटे सांबिया सोहराब ने यह कबूल किया है कि गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के दौरान वायुसेना के एक अधिकारी को जिस कार ने कुचला उसे वह ही चला रहा था।

कोलकाता पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से ही चल रही लंबी पूछताछ के दौरान सांबिया टूट गया और उसने स्वीकार किया कि 13 जनवरी की सुबह सफेद रंग की एकदम नई ऑडी कार को वह ही चला रहा था, जिससे कुचले जाने से वायुसेना अधिकारी अभिमन्यु गौड़ की मौत हो गई थी।

कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने कहा, 'सांबिया हमें गुमराह करने के लिए गलत बयान दे रहा था। पहले दिन से ही पूछताछ के दौरान वह दुर्घटना के बारे में हमारे समक्ष विरोधाभासी बयान दे रहा था। कभी-कभी वह कहता था कि वह कार नहीं चला रहा था, बल्कि सोनू कार चला रहा था। सोनू उसका मित्र और मामले में एक अन्य आरोपी है। लेकिन आज कुछ रणनीतिक पूछताछ ने हमारी सांबिया का इकबालिया बयान लेने में मदद की।'

कोलकाता पुलिस ने सोनू और जॉनी को भी गिरफ्तार किया है। दोनों सांबिया के मित्र हैं। पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि दुर्घटना से पहले की रात को सांबिया, उसके बड़े भाई अंबिया, सोनू और जॉनी के साथ अन्य लोगों ने शहर के बंदरगाह क्षेत्र में दोईघाट में एक पार्टी में हिस्सा लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएस अधिकारी ने कहा, 'सांबिया ने यह भी माना है कि उसने 13 जनवरी की सुबह ऑडी चलाने के दौरान शराब पी रखी थी।' अधिकारी ने कहा कि सांबिया ने यह भी माना कि वह अकेला कार में था और सोनू और जॉनी दूसरी गाड़ी में थे। संयोग से, सोनू और जॉनी दावा कर रहे थे कि वह उस ऑडी में यात्रा नहीं कर रहे थे, जिसे सांबिया चला रहा था। कोलकाता पुलिस ने उस स्कोडा कार को भी जब्त कर लिया है, जिसके बारे में दोनों आरोपी दावा कर रहे थे कि वे उसे चला रहे थे।