सपा और बसपा जाति विशेष का विकास करती हैं, यूपी का विकास बीजेपी ही कर सकती है : अमित शाह

सपा और बसपा जाति विशेष का विकास करती हैं, यूपी का विकास बीजेपी ही कर सकती है : अमित शाह

यूपी के काकोरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देते अमित शाह

खास बातें

  • काकोरी में 'तिरंगा यात्रा' में शामिल हुए अमित शाह
  • 'वीर सपूतों के बलिदान को न भुलाएं'
  • 'यूपी के विकास के बगैर देश का विकास नहीं होगा'
लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि स्वाधीनता के 70 साल में से 60 वर्ष देश पर शासन करने वाली 'एक परिवार की सरकार' भारत की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले करोड़ों बलिदानियों की उम्मीदों वाला देश बनाने में नाकाम रही.

अमित शाह ने लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में तिरंगा यात्रा की शुरुआत के मौके पर कहा कि जिन लोगों ने आजादी के लिए बलिदान दिया, उनकी सोच थी कि यह देश गुलामी की जंजीरों से मुक्त होकर दुनिया में एक मुकाम हासिल करे और मुल्क के गरीब से गरीब व्यक्ति के घर में रोटी, बिजली और पानी पहुंचे.

अमित शाह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के विकास के बगैर देश का विकास नहीं होगा। बताइए, क्या सपा और बसपा की सरकारों के रहते प्रदेश का विकास हो सकता है, क्या बुलंदशहर और जवाहरबाग जैसी घटनाएं रुक सकती हैं, क्या उद्योग लग सकते हैं, क्या हर खेत में पानी पहुंच सकता है, क्या किसानों को आपदा पर सहायता मिल सकती है, क्या कानून-व्यवस्था ठीक हो सकती है? अब आप ही तय कर लीजिए, यह बहुत पवित्र मौका है.

'भारत को बलिदानियों की उम्मीदों वाला देश नहीं बना सकी कांग्रेस'
उन्होंने कहा, 'देश की आजादी के 70 साल होने को हैं और उनमें से 60 साल तक कांग्रेस की सरकार रही, एक परिवार की सरकार रही. आज मैं उत्तर प्रदेश में खड़ा हूं. देश के हर घर में बिजली नहीं पहुंची, हर युवा को रोजगार नहीं मिला, मरीजों तक दवाई नहीं पहुंची, किसानों तक पानी नहीं पहुंचा... क्या इसी दिन के लिए आजाद, बिस्मिल, लाहिड़ी और अन्य शहीदों ने बलिदान दिया था.

'केंद्र में बीजेपी सरकार बनाने का पूरा श्रेय यूपी को'
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का पूरा श्रेय उत्तर प्रदेश को जाता है, लेकिन अभी काम अधूरा है। यूपी में भी बीजेपी की सरकार बनानी होगी। सपा और बसपा तो अपनी-अपनी पसंद की जाति विशेष का विकास करती हैं. यूपी का विकास बीजेपी ही कर सकती है, क्योंकि उसके नेता का नारा 'सबका साथ, सबका विकास' है.

'यूपी में बीजेपी सरकार बनाने का संकल्प लें'
अमित शाह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र की तरह गांव-गांव विकास पहुंचाना है. रोजी-रोटी की खातिर दूसरे राज्यों में गए लोगों को वापस लाना है तो यहां बीजेपी की सरकार बनानी होगी. हम शहीदों के स्मारक के पास खड़े हैं. आप यहां संकल्प करें कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन करके बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे.'

उन्होंने कहा कि आजादी हासिल करने के लिए जिन वीर सपूतों ने बलिदान दिया, उनको स्मरण करने में कहीं न कहीं चूक हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे महसूस करते हुए इस बार बीजेपी और पूरी सरकार से कहा कि सभी शहीदों के स्मारकों पर श्रद्धांजलि देकर खुद को देश के प्रति समर्पित करें. बीजेपी कार्यकर्ता और विधायक तिरंगा यात्रा ले जाकर देशभक्ति का नया जज्बा जगाने का काम करेंगे.

शाह ने कहा कि कहने को तो काकोरी की घटना अंग्रेजों के लिए एक लूट मात्र थी, लेकिन हम सबको मालूम है कि इसमें देश को लूटने वाले अंग्रेजों के खजाने को स्वतंत्रता के लिए लूटा गया था. अपनी ताकत पर गुरूर करने वाले अंग्रेजों की सरकार को युवाओं ने हिलाकर रख दिया था. उन्होंने कहा कि हमारे पास देश की आजादी के लिए जान देने वालों का कर्ज चुकाने मौका है. हम तय कर लें कि बाकी का जीवन देश के लिए जिएंगे, इसीलिये बीजेपी ने पूरे देश में तिरंगा यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com