विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2016

केरल : सीनियर छात्रों ने ली 6 घंटे तक रैगिंग, हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पिलाई, किडनी में चोट

केरल : सीनियर छात्रों ने ली 6 घंटे तक रैगिंग, हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पिलाई, किडनी में चोट
पीड़ित छात्र को त्रिसूर के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
कोट्टायम (केरल): कोट्टायम के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रथम वर्ष के एक छात्र को किडनी में गंभीर चोट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार छात्र के साथ उसके आठ वरिष्ठ छात्रों ने बर्बर तरीके से रैगिंग की थी.

पुलिस ने बताया कि छात्र को त्रिसूर के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया है और उसे डायलिसिस पर रखा गया है. डॉक्टरों के अनुसार छात्र की किडनी में गंभीर चोटें हैं. आरोपी छात्रों ने पीड़ित को कुछ हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पीने के लिए कथित रूप से बाध्य किया. इसके पहले उसकी छह घंटे तक बर्बर तरीके से रैगिंग की गई.

जिले के नट्टाकोम स्थित संस्थान के आठ छात्र घटना के बाद से फरार हैं. पुलिस ने उन छात्रों के खिलाफ रैगिंग का मामला दर्ज किया है. आरोपी छात्रों को संस्थान से निलंबित कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार छात्र को 10 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब तक उसकी तीन बार डायलिसिस हो चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी छात्र को देखने अस्पताल गए. उन्होंने राज्य सरकार से छात्र के इलाज पर आने वाला खर्च वहन करने का आग्रह किया है. इस बीच राज्य मानवाधिकार आयोग ने शिक्षा विभाग से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है.

पुलिस में दर्ज कराई गई दो अलग अलग शिकायतों में, दो छात्रों ने आरोप लगाया कि संस्थान के वरिष्ठ छात्रों ने उनके साथ क्रूर रैगिंग की. पुलिस ने कहा कि एक छात्र का त्रिशूर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि अन्य एराकुलम के एक निजी अस्पताल में भर्ती है.

उन्होंने कहा कि दो अलग अलग घटनाओं के आरोपी एक ही समूह के हैं.पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि उन्हें करीब छह घंटे तक पुशअप जैसे शारीरिक कसरत करने और यहां तक की शराब पीने को मजबूर किया गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जहरीली हवा से घिरी दिल्ली में त्वचा की रक्षा कैसे करें? एक स्टडी में सामने आई दिलचस्प बात
केरल : सीनियर छात्रों ने ली 6 घंटे तक रैगिंग, हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पिलाई, किडनी में चोट
दिल्ली में प्रदूषण :  GRAP-IV के नियमों में बदलाव, जारी हुआ गजट नोटिफिकेशन
Next Article
दिल्ली में प्रदूषण : GRAP-IV के नियमों में बदलाव, जारी हुआ गजट नोटिफिकेशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com