रामगोपाल की फिल्म 'किलिंग वीरप्पन' की रिलीज पर कोर्ट ने लगाई रोक

रामगोपाल की फिल्म 'किलिंग वीरप्पन' की रिलीज पर कोर्ट ने लगाई रोक

रामगोपाल वर्मा की ट्वीट की गई तस्वीर...

बेंगलुरु:

डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा की फिल्म "किलिंग वीरप्पन" की रिलीज पर बेंगलुरु सिटी सिविल कोर्ट ने रोक लगा दी है। कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की पत्नी मुत्तुलक्ष्मी ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जाए।

वीरप्पन की पत्नी का आरोप
वीरप्पन की पत्नी का आरोप है कि 18 अक्टूबर 2004 में तथाकथित एनकाउंटर में वीरप्पन की मौत के बाद इस फिल्म का करार हुआ था। फिल्म अब जाकर तैयार हुई है। करार के मुताबिक, यह फिल्म सिर्फ हिन्दी में बननी थी जबकि अब इसे हिन्दी, तेलुगू, कन्नड़ और तमिल भाषा में बनाया गया है। चूंकि कन्नड़ और तमिल स्थानीय भाषा है, ऐसे में फिल्म का बुरा प्रभाव उसके बच्चों पर हो सकता है।

इसलिए मुत्तुलक्ष्मी चाहती हैं कि पहले उन्हें फिल्म दिखाई जाए और कन्नड़ और तमिल भाषा में इसे रिलीज न किया जाए। ऐसे में कोर्ट ने "किलिंग वीरप्पन" की रिलीज पर रोक लगा दी है। रामगोपाल वर्मा 4 दिसंबर को इस फिल्म को रिलीज करना चाहते हैं।

फिल्म से मामला होगा साफ
यह फिल्म वीरप्पन के जीवन पर आधारित नहीं है, बल्कि उन परिस्थितियों पर आधारित है, जिसमें फंसकर वीरप्पन एसटीएफ हत्थे चढ़ा। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि शायद इस फिल्म से साफ हो पाएगा वीरप्पन वाक़ई तमिलनाडु के धर्मपुरी के पास पप्पारापट्टी में एसटीएफ के साथ ऑपरेशन कोकून के तहत हुई मुठभेड़ में मारा गया या फिर पहले उसे पकड़ा गया और फिर बाद में पुलिस ने फर्जी मुठभेड़ में मार गिराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवराज कुमार मुख्य भूमिका में
इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं कन्नड़ फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता शिवराज कुमार, जो आइकोनिक अभिनेता राजकुमार के बड़े बेटे हैं। राजकुमार का अपहरण वीरप्पन ने सन् 2000 में किया था और ऐसा माना जाता है कि 30 करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने के बाद उन्हें छोड़ा गया था। वह भी 109 दिन वीरप्पन की कैद में बिताने के बाद।