दिल्ली में पढ़ने वाले बच्चे ध्यान दें! अब पूरी तरह से खुल जाएंगे स्कूल, ऑफलाइन ही होंगी क्लासेज़

Delhi Schools Reopening News: सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन चलेंगे. यानी ऑनलाइन कक्षा लेने का विकल्प खत्म कर दिया गया है.

दिल्ली में पढ़ने वाले बच्चे ध्यान दें! अब पूरी तरह से खुल जाएंगे स्कूल, ऑफलाइन ही होंगी क्लासेज़

Delhi Schools: एक अप्रैल से पढ़ाई करने के लिए छात्रों को जाना होगा स्कूल

नई दिल्ली:

Delhi Schools Reopening News: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की मीटिंग में कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया गया है. जिसके साथ ही अब राजधानी के स्कूलों में केवल ऑफलाइन कक्षाएं ही लगेगीं और ऑनलाइन कक्षाएं लेने का विकल्प छात्रों के पास नहीं रहेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी और कहा कि कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है. इसलिए सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को हुई बैठक में ये फैसले लिया गया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन चलेंगे. मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना कम कर दिया गया है. सभी को कोविड के उचित व्यवहार का पालन करना होगा. सरकार कड़ी निगरानी रखेगी.

दरअसल कोरोना के कारण दिल्ली स्कूलों को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद से बच्चों की क्लासे ऑनलाइन के माध्यम से ही ली जा रही थी. वहीं कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद जब दिल्ली के स्कूलों को खोला गया तो छात्रों को घर से ही ऑनलाइन क्लासेज लेने का विकल्प भी दिया गया. लेकिन अब सरकार ने ऑनलाइन पढ़ाई के विकल्प को वापस ले लिया है. यानी अब हर छात्र को स्कूल में जाकर ही पढ़ाई करनी होगी. दिल्ली सरकार का ये फैसला 1 अप्रैल से लागू हो रहा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com