विज्ञापन

EXCLUSIVE: बनारस का डॉक्टर जो बन गया वासेपुर का गैंगस्टर, मैक्डोनाल्ड की एक लाइन ने यूं बदल डाली तकदीर

EXCLUSIVE: गैंग्स ऑफ वासेपुर के किरदार और कहानी सभी दर्शकों के दिलो में रच बस गए. लेकिन गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक ऐसा भी एक्टर है जिसने बनारस के डॉक्टर से लेकर वासेपुर के गैंग्स्टर तक का सफर तय किया है.

बनारस का ये डॉक्टर, कैसे बना वासेपुर का गैंगस्टर

नई दिल्ली:

शाहरुख खान का ओम शांति ओम का एक मशहूर डायलॉग है कि किसी चीज को अगर शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है. बस ऐसा ही कुछ बनारस के इस डॉक्टर के साथ भी हुआ. बचपन से एक्टिंग शौक था लेकिन पढ़ाई डॉक्टरी की. पढ़ाई के साथ एक्टिंग का शौक भी चलता रहा. फिर इस शौक को पूरा करने के लिन एक टैलेंट हंट में हिस्सा लिया और मुंबई आ गए. लेकिन यहां सफर इतना आसान नहीं था. यहां लोग वादे और बातें तो बड़ी करते हैं, लेकिन असल में मिलने पर पहचानते भी नहीं हैं. लेकिन गैंग्स ऑफ वासेपुर में दानिश खान का किरदार निभाने वाले विनीत कुमार सिंह ने एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में बताया कि किस तरह मामी फिल्म फेस्टिवल के दौरान उनकी अनुराग कश्यप से मुलाकात हुई और उनकी तकदीर ही बदल गई.

गैंग्स ऑफ वासेपुर में दानिश खान का किरदार निभाने वाले विनीत कुमार सिंह ने बताया कि उन दिनों वो मुंबई में संघर्ष कर रहे थे. मामी फिल्म फेस्टिवल में वो जाते थे और पूरा-पूरा दिन दुनिया भर की फिल्में देखा करते थे. एक कोरियन फिल्म का शो था और वो पूरा फुल था. लेकिन उन्हें सीट मिल गई. तभी देखा कि अनुराग कश्यप को सीट नहीं मिली है. जब विनीत ने उन्हें अपनी सीट ऑफर की तो अनुराग ने उनसे पूछा कि तुम कहां बैठोगे तो इसके बाद उन्होंने वह सीट नहीं ली. फिर फिल्म खत्म होने से कुछ देर पहले ही विनीत कुमार सिंह जाकर खाने की लाइन में लग गए क्योंकि उसके बाद खाने की बिल्कुल भी फुरसत नहीं थी. उन्होंने देखा कि वहां अनुराग कश्यप आए हैं और इत्तेफाक से उन्हें भी जोरों की भूख लगई है. 

फिर क्या था विनीत कुमार से आगे कुछ ही लोग थे तो उन्होंने उनके लिए भी खाना लेकर आने का ऑफर कर दिया. ये लाइन मैक्डोनाल्ड के फास्ट फूड के लिए थी. इस तरह दोनों खाना लेकर कोने में बैठ गए. विनीत कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंमे मेरे बारे में पूछा और मैंने अपनी फिल्म सिटी ऑफ गोल्ड के बारे में बताया. अनुराग कश्यप ने बताया कि वह बनारस जा रहे हैं और वहां से आकर मिलते हैं. तो जब अनुराग कश्यप बनारस पहुंचे तो विनीत कुमार के भाई उनकी एक सीडी लेकर अनुराग कश्यप के पास गए और उन्हें दिखाई. वह उन्हें पसंद आई. मुंबई आते ही अनुराग कश्यप ने उन्हें गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए फाइनल कर लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सलमान खान के नाम पर पैसा बनाने के लिए वायरल हुआ फर्जी ऐड, फैन्स के साथ गलत होता देख एक्टर ने धोखाधड़ी करने वालो की दी धमकी
EXCLUSIVE: बनारस का डॉक्टर जो बन गया वासेपुर का गैंगस्टर, मैक्डोनाल्ड की एक लाइन ने यूं बदल डाली तकदीर
सलमान खान की सिकंदर के सेट से सामने आई नई फोटो, रश्मिका मंदाना नहीं इस एक्ट्रेस ने शूट के पहले दिन की दिखाई झलक
Next Article
सलमान खान की सिकंदर के सेट से सामने आई नई फोटो, रश्मिका मंदाना नहीं इस एक्ट्रेस ने शूट के पहले दिन की दिखाई झलक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com