''सब कुछ सीखा हमने न सीखी होशियारी'' : जीतन राम मांझी

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को समझना पत्रकारों के लिए हर दिन चुनौती बनता जा रहा है, लेकिन उनकी एक रणनीति साफ है कि वह अपने मुंह से नीतीश कुमार की तारीफ करेंगे और काम व आदेश से उनके हर अच्छे कामों को उलट-पलट करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।  इसके बावजूद पटना में आज जब राजनीतिक गलियारा उनके और नीतीश कुमार के बीच बढ़ती दूरी की अफवाहों से भरा है तो एक निजी कार्यक्रम में मांझी ने अपने आप को बेचारा बनाते हुए एक फिल्म के गाने के कुछ पंक्तियां दोहराई हैं।

''सब कुछ सीखा हमने न सीखी होशियारी, सच है दुनिया वालों के हम हैं अनाड़ी''

राजनीति को जानने वालों की मानें तो ये मांझी की जनता के लिए लाइन थी, लेकिन जब आदेश और काम करने की बात आती है तो वह किसी के रिमोट नहीं रहे, हालांकि बाद में नीतीश की दिल्ली यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह विलय के मुद्दे पर लालू यादव, शरद यादव और मुलायम सिंह से बात करने जा रहे हैं और सरकार चलाने का जिम्मा उनके कंधों पर है। जब विलय हो जाएगा तो उस परिस्थिति में मांझी इतने आश्वस्त दिखे की बोल दिया कि वह सबके साथ मिलकर काम करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मांझी ने नीतीश को खुश करने के लिए बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा, कि केंद्र की सरकार उनके साथ सहयोग नहीं कर रही है और हर मद में बिहार के हिस्से की कटौती की जा रही है।