कुणाल वाही की कलम से : टीम इंडिया का अभ्यास मैच से बढ़ा सिरदर्द

नई दिल्ली:

क्रिकेट से ब्रेक लेकर सैर सपाटा करने के बाद टीम इंडिया मैदान पर उतरी। ऑस्ट्रलिया के खिलाफ़ अभ्यास मैच में फैन्स को टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन, नतीजा नहीं बदला। दो महीने से जीत के लिए तरस रही टीम को फिर मायूसी हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके भारतीय गेंदबाज़ों की बखिया उधेड़ दी।

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 371 रन बना डाले, जवाब में टीम इंडिया के छह बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इस करारी हार ने कप्तान धोनी के भी कान खड़े कर दिए।

धोनी ने मैच के बाद कहा कि 'हमारे लिए हालात मुश्किल हैं, जब बल्लेबाज़ चलते हैं तो गेंदबाज़ नहीं चलते और जब गेंदबाज़ अच्छा करते हैं तो बल्लेबाज़ मायूस करते हैं।
अब हमारे पास पाकिस्तान के ख़िलाफ़ खेलने से पहले एक और अभ्यास मैच है, जिसके बाद हमें अपना प्लेइंग 11 तय करना होगा।'

धोनी ने प्लेइंग 11 की बात तो की है लेकिन इसे चुनना किसी जुआ खेलने से कम नहीं। चोटिल ईशांत की जगह टीम में शामिल किए गए मोहित शर्मा ने 6 ओवर में 2 विकेट लेने के लिए 62 रन खर्चे।

स्टुअर्ट बिन्नी और भुवनेश्वर कुमार नई गेंद को स्विंग नहीं करा पाए। जबकि शिखर धवन और अंबाती रायडू दोनों ने अर्द्धशतक जमाया। अब किसको प्लेइंग 11 में मौका दिया और किसको बेंच पर बिठाया जाए ये सवाल बहुत बड़ा होता जा रहा है।

हालांकि 106 रनों से मिली करारी हार के बाद भी कप्तान धोनी ने उम्मीद का दमान नहीं छोड़ा है। धोनी के मुताबिक 'ये लंबा टूर्नामेंट है, ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा है। हमें बस एक जीत की ज़रूरत है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि ये जीत अपगानिस्तान के ख़िलाफ़ मैच में तो मिल ही जानी चाहिए। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ़ 15 तारीख़ को क्या होगा ये कहना बहुत मुश्किल है।