शॉटगन की कांग्रेसी नेता से इस 'दोस्ताना' मुलाकात ने विद्रोह के स्वर और तेज़ किए

शॉटगन की कांग्रेसी नेता से इस 'दोस्ताना' मुलाकात ने विद्रोह के स्वर और तेज़ किए

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का विद्रोही रवैया और खुलकर सामने आया जब बिहार चुनाव के बीच वह दिल्ली में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला से मुलाकात कर बैठे। हालांकि दिल्ली में सिन्हा के निवास पर हुई मुलाकात को सुरजेवाला ने 'दोस्ताना' करार दिया है लेकिन भाजपा के गले से यह बात उतरती नहीं लग रही। बिहार चुनाव से ठीक पहले सिन्हा ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भी मुलाकात की थी। कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव के साथ हाथ मिला चुके नीतीश की तारीफ करने से भी शत्रुघ्न पीछे नहीं हटे थे।

कांग्रेस नेता के साथ मुलाकात के बाद सिन्हा ने कुछ ट्वीट्स किए जिसमें उन्होंने पहले दो चरण के चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर टिप्पणी की। ट्वीट में भाजपा सांसद ने लिखा - 'यह खबर सुनकर अच्छा नहीं लग रहा कि पहले दो चरण में मेरी पार्टी बेहतर कर सकती थी। आशा करता हूं ये सच न  हो। भाजपा के उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए मेरी शुभकामनाएं।'

'तानाशाह नेता...'

पटना साहेब से लोकसभा सांसद ने यह भी लिखा कि 'वक्त आ गया है कि हम ज़मीनी मुद्दों को आधे मन से, घिसे पिटे और 5 सितारा प्रेस मीट के ज़रिए उठाना बंद कर दें।' यही नहीं भाजपा के स्थानीय नेताओं को 'तानाशाह' की उपाधि देते हुए सिन्हा ने इन राजनेताओं पर माहौल खराब करने का आरोप भी लगाया।

सिन्हा ने आगे लिखा कि 'कुछ लोगों ने ऐसा माहौल खड़ा कर दिया है कि हमारे अभियान के स्टार, हमारे पीएम को भी आखिरी वक्त में बिहार रैली रद्द करनी पड़ी।' बताया जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीद थी कि बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी उन्हें एक उम्मीदवार की तरह देखेगी लेकिन ऐसा नहीं होने की वजह से वह काफी ख़फा हैं।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब सिन्हा के ट्वीट्स के बारे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पूछा गया तो उनका जवाब था 'अगर वह ट्वीट नहीं करेंगे तो आप क्या दिखाएंगे, क्या लिखेंगे?' साथ ही भाजपा प्रमुख ने साफ किया की चुनाव में उनकी पार्टी अच्छा कर रही है और पीएम मोदी के चुनावी अभियान में भी किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। शाह ने कहा चुनावी अभियान का नेता हमेशा आखिरी में ही आता है। चुनाव की तारीखों में बहुत फासला है, बीच में त्यौहार भी हैं, किसी भी रैली को रद्द नहीं किया गया है।