विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2015

चुनाव में असर दिखाने वाले मुद्दों पर माथापच्ची

चुनाव में असर दिखाने वाले मुद्दों पर माथापच्ची
बिहार के बेगूसराय में सभा में भाषण देते हुए अमित शाह।
पटना: पटना के मौर्या होटल में चल रहे वॉर रूम में आजकल काफी हलचल है। अमित शाह और दूसरे बड़े नेता उन मुद्दों पर यहां माथापच्ची कर रहे हैं जिनसे आने वाले चुनावों पर असर पड़ सकता है।

बीजेपी की वॉर रूम की स्ट्रेटेजी
जानकारी के मुताबिक पार्टी के हर कार्यकर्ता से कहा जा रहा है कि वह हर बूथ पर 100 वोटर लेकर आए। सबसे ज्यादा कवायद रूठों को मानाने की है ऐसे लोगों को घर जाकर मनाया जा रहा है

बीजेपी को लगता है कि टिकट बंटवारे के बाद उसके खेमे में सुस्ती आई है। अमित शाह उसी सुस्ती को खत्म करने पटना आए हैं। साथ में कई मंत्री भी हैं। अब बीजेपी का मानना है कि लोग जितना जाति का हल्ला करेंगे उतना ही बीजेपी का वोट बढ़ेगा। बीजेपी नेता भूपिंदर यादव के कहा "आप खुद देखिए नीतीश और लालू के बयान एकदम अलग-अलग हैं।अगर अभी से महागठबंधन में इतनी गड़बड़ी है तो चुनाव आते-आते क्या होगा।"   

उधर बीजेपी ने बुधवार को नितीश के खिलाफ शिकायत भी की। बीजेपी नेता श्रीकांत ने कहा जब सुशील मोदी कहते हैं कि स्कूटी देंगे तब वह गलत होता है, अब तो नीतीश खुले आम बोल रहे हैं कि वे क्या-क्या देंगे। इसे लेकर हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है।  उधर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह आज बेगूसराय गए।

बीजेपी आरक्षण में कोई बदलाव नहीं चाहती
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी आरक्षण की पक्षधर थी और रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी आरक्षण में कोई बदलाव नहीं चाहती। बिहार के बेगूसराय में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग आरक्षण के मामले में झूठ बोलकर चुनाव को विकास के मुद्दे से भटकाना चाहते हैं।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी आरक्षण का समर्थन करती है और इसमें किसी भी तरह के पुनर्विचार के विरोधी है। बिहार की जनता को भ्रमित करने की कोशिश हो रही है। लालू और नीतीश जानते हैं कि विकास के मुद्दे पर चुनाव होगा तो वे कहीं नहीं दिखेंगे, इसलिए वे आरक्षण छीन लेंगे बोलकर लोगों को भटका रहे हैं। आज मैं ऐलान करता हूं कि यह सफ़ेद झूठ है, बीजेपी आरक्षण की समर्थक है और हमेशा रहेगी।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं का अपमान  
दस जिलों के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दौरान शाह ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान नीतीश लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं का अपमान करते रहे लेकिन बिहार को जंगलराज से बचाने और विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए हम लोगों ने अपमान सहकर भी उनका साथ दिया।

नीतीश सत्ता के भूखे
शाह ने कहा कि नीतीश ने भाजपा की पीठ में खंजर भोंकने का काम किया है। नीतीश सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। जिस लालू के राज को उन्होंने जंगलराज की संज्ञा दी, जिसे उन्होंने सत्ता पाने के लिए तब मुद्दा बनाया आज उसी लालू के साथ हाथ मिला लिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अंग्रेजों की हाउसबोट वाली चालाकी और खेत चोर, पढ़िए कश्मीर के वो पन्ने जो आपने कभी नहीं पढ़े होंगे
चुनाव में असर दिखाने वाले मुद्दों पर माथापच्ची
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Next Article
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com