विधानसभा चुनाव में एनडीए नहीं, बिहार के लोगों की हार हुई : रामविलास पासवान

विधानसभा चुनाव में एनडीए नहीं, बिहार के लोगों की हार हुई : रामविलास पासवान

रामविलास पासवान की फाइल तस्वीर

पटना:

केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) अध्यक्ष रामविलास पासवान बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली भारी हार के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह के बचाव में उतर आए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, यह एनडीए की हार नहीं, बल्कि बिहार के लोगों की हार है। यह पूछे जाने पर कि बिहार में एनडीए को मिली भारी हार क्या प्रधानमंत्री की हार है, जिनके नाम पर सत्तारूढ़ गठबंधन चुनाव में उतरा था, पासवान ने असहमति जताई और राज्य में सफल प्रचार करने के लिए मोदी तथा शाह का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री तब हारते, जब उनकी चुनाव रैलियां फ्लॉप हो जातीं। लेकिन हमने उनकी सभी चुनावी सभाओं में लोगों की भारी भीड़ देखी। बिहार की समस्याओं को जानने के लिए वहां इतना वक्त गुजारने को लेकर हमें प्रधानमंत्री का शुक्रगुजार होना चाहिए।

पासवान ने कहा कि एनडीए ने बिहार चुनाव प्रधानमंत्री के नाम पर नहीं, बल्कि राज्य के विकास के नाम पर लड़ा था। उन्होंने अमित शाह की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने घटक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच उपयुक्त तालमेल स्थापित करने को लेकर जिला पार्टी मुख्यालयों का औचक दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने में कड़ी मेहनत की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एलजेपी नेता को लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई ओबीसी जातियों को ईबीसी दर्जा देने और ईबीसी में शामिल जातियों को एससी-एसटी में शामिल करने का सुझाव देकर चतुराई से सोशल इंजीनयरिंग की।