बिहार में दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार खत्म, शुक्रवार को 32 सीटों पर वोटिंग

बिहार में दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार खत्म, शुक्रवार को 32 सीटों पर वोटिंग

चुनाव रैली को संबोधित करते नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 32 सीटों पर 16 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार बुधवार शाम समाप्त हो गया। इस दौरान नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री का स्टिंग वीडियो सामने आने से बीजेपी नीत एनडीए को महागठबंधन के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमला बोलने का एक नया हथियार मिल गया।

दूसरे चरण में नक्सल प्रभावित छह जिलों - जहानाबाद, अरवल, गया, रोहतास, कैमूर और औरंगाबाद में ये 32 सीटें फैली हुई हैं। 16 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने 23 चुनाव क्षेत्रों में वोटिंग का समय एक से दो घंटे कम कर दिया है। नक्सल संगठनों की ओर से पेश खतरों को देखते हुए यह तय किया जाएगा कि किस क्षेत्र में कितनी देर कटौती की जाए।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर लक्ष्मणन ने बताया कि इन 32 सीटों में से केवल 9 पर सुबह सात बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 12 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक होंगे, जबकि शेष 11 सीटों पर यह शाम 3 बजे समाप्त हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जेडीयू के वरिष्ठ मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा का स्टिंग वीडियो सामने आने से बीजेपी नीत एनडीए को जेडीयू-कांग्रेस-महागठबंधन के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमला बोलने का एक नया हथियार मिल गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 अक्टूबर को जहानाबाद और भभुआ की अपनी चुनावी रैलियों में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। उनकी इस रैली से एक दिन पहले ही समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की 113 वीं जयंती पर यह स्टिंग वीडियो सामने आया था।