Japan Open Badminton: भारत की चुनौती खत्‍म, किदांबी श्रीकांत भी क्‍वार्टर फाइनल में हारे

Japan Open Badminton: भारत की चुनौती खत्‍म, किदांबी श्रीकांत भी क्‍वार्टर फाइनल में हारे

किदांबी श्रीकांत को मैच में ली डोंग केयून के हाथों 21-19 16-21 18-21 से हार मिली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरिया के ली डोंग केयून से हारे श्रीकांत
  • एक घंटा, 19 मिनट तक चला यह मैच
  • सिंधु पहले ही मुकाबले से बाहर हो चुकी हैं
टोक्यो:

पुरुष वर्ग में देश के शीर्ष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को शुक्रवार को यहां प्रतिष्ठित जापान ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के मेंस सिंगल्‍स वर्ग में हार का सामना करना पड़ा है. श्रीकांत की इस हार के सज्ञथ ही  700,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गई है. श्रीकांत को तीन गेम तक चले मैराथन क्वार्टरफाइनल में कोरिया के ली डोंग केयून से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले महिला वर्ग में देश की स्‍टार शटलर पीवी सिंधु को भी दूसरे दौर में मिली हार के साथ मुकाबले से बाहर होना पड़ा था.

..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

केयून के खिलाफ मैच में सातवीं वरीयता प्राप्‍त श्रीकांत थके हुए लग रहे थे. मैच एक घंटे 19 मिनट तक चला. श्रीकांत मुकाबले के दौरान कोरियाई शटलर के खिलाफ एक गेम की बढ़त गंवा बैठे जिससे उन्हें 21-19 16-21 18-21 से पराजय मिली. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके श्रीकांत ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में रजत पदक जीता था. पिछल मैच में उन्होंने हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट को सीधे गेम में हराकर एशियाई खेलों की हार का बदला चुकता किया था. श्रीकांत के बाहर होने से भारतीय खिलाड़ियों का जापान ओपन में अभियान समाप्त हो गया.


वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओलिंपिक और एशियाई खेलों की रजत पदकधारी पीवी सिंधु और एचएस प्रणय गुरुवार को क्रमश: वुमैन और मेंस सिंगल्‍स वर्ग में हारकर बाहर हो गए थे. मेंस डबल्‍स वर्ग में भी भारतीय खिलाड़ी आगे बढ़ने में असफल रहे. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी प्री क्वार्टरफाइनल में हार गई थी. सिंधु को दूसरे राउंड के मैच में चीन की गाओ फांगजी  ने सीधे गेम में 21-18, 21-19 से पराजित किया था.एचएस प्रणय को जाइंट किलर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.  (इनपुट: एजेंसी)