नई दिल्ली:
महिंद्रा की ऑफ-रोड SUV Thar का फेसलिफ्ट 22 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी को सबसे पहले साल 2010 में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक कंपनी ने इस गाड़ी में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन अब इस गाड़ी को कुछ बदलाव के साथ लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली गई है।
नई Thar में नया फ्रंट बंपर, पहले से बड़ा साइड-स्टेप, एक्सटेंडेड फेंडर और एक नया सॉफ्ट टॉप लगाया गया है। हालांकि ये बहुत ही छोटे-मोटे बदलाव हैं इसलिए ये काफी हद तक अपने पुराने मॉडल की तरह ही नज़र आएगी। गाड़ी की केबिन में भी कुछ बदलाव किए गए जिसको आप आसानी से नोटिस कर सकते हैं। केबिन में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल टोन शेड डैशबोर्ड और सिल्वर फिनिश्ड HVAC वेंट्स लगाए गए हैं। साथ ही नया स्टीरिंग व्हील, नया हैंडब्रेक लीवर और गियर बॉक्स के पास दो कप होल्डर लगाए गए हैं।
जैसा कि हमने बताया कि गाड़ी में छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं इसलिए उम्मीद है कि गाड़ी के इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। फिलहाल Thar का जो मॉडल बाज़ार में उपलब्ध है उसमें 2.5-लीटर DI (63 बीएचपी, 182.5Nm) और 2.5-लीटर CRDe (105 बीएचपी, 247Nm) इंजन लगाया गया है। Thar 4x2 और 4x4 दोनों ही वर्ज़न में उपलब्ध है और दोनों में ही 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।
नई Thar में नया फ्रंट बंपर, पहले से बड़ा साइड-स्टेप, एक्सटेंडेड फेंडर और एक नया सॉफ्ट टॉप लगाया गया है। हालांकि ये बहुत ही छोटे-मोटे बदलाव हैं इसलिए ये काफी हद तक अपने पुराने मॉडल की तरह ही नज़र आएगी। गाड़ी की केबिन में भी कुछ बदलाव किए गए जिसको आप आसानी से नोटिस कर सकते हैं। केबिन में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल टोन शेड डैशबोर्ड और सिल्वर फिनिश्ड HVAC वेंट्स लगाए गए हैं। साथ ही नया स्टीरिंग व्हील, नया हैंडब्रेक लीवर और गियर बॉक्स के पास दो कप होल्डर लगाए गए हैं।
जैसा कि हमने बताया कि गाड़ी में छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं इसलिए उम्मीद है कि गाड़ी के इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। फिलहाल Thar का जो मॉडल बाज़ार में उपलब्ध है उसमें 2.5-लीटर DI (63 बीएचपी, 182.5Nm) और 2.5-लीटर CRDe (105 बीएचपी, 247Nm) इंजन लगाया गया है। Thar 4x2 और 4x4 दोनों ही वर्ज़न में उपलब्ध है और दोनों में ही 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।