27 मार्च को पश्चिम बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

27 मार्च को पश्चिम बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के लिए 27 मार्च से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। उनकी पहली रैली खड़गपुर में होगी। राज्य बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष यहाँ से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

बिहार चुनाव से सबक़ लेते हुए पार्टी ने चुनावी अभियान में प्रधानमंत्री की ज्यादा रैलियां न कराने का फैसला किया है। बिहार में पीएम की दो दर्जन से भी अधिक रैलियों के बावजूद पार्टी की करारी हार हुई थी।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक़ पश्चिम बंगाल में पीएम की अधिकतम 8 रैलियां ही हो सकती हैं। पार्टी की कोशिश है कि राज्य में हर चरण में पीएम की एक चुनावी सभा हो। पश्चिम बंगाल में 6 चरणों में चुनाव हो रहे हैं।

राज्य में बीजेपी अपनी ताकत बढ़ाने के इरादे से चुनाव मैदान में उतरी है। लोकसभा चुनाव में मोदी लहर पर सवार होकर बीजेपी ने दो लोकसभा सीटें और करीब 18% वोट पाकर सबको चौंका दिया था। बीजेपी तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे नंबर पर आई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन अब मुख्य मुक़ाबला तृणमूल कॉंग्रेस और कांग्रेस-लेफ़्ट गठबंधन के बीच ही है। बीजेपी इसे त्रिकोणीय बनाने का प्रयास कर रही है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक़ जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, उनमें पीएम सबसे ज्यादा ताकत असम में लगाएंगे।