बिहार के बाद कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए लिया प्रशांत किशोर का सहारा

बिहार के बाद कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए लिया प्रशांत किशोर का सहारा

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

बिहार में नीतीश कुमार का चुनावी बेड़ा पार लगाने के बाद प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने प्रदेश में प्रचार अभियान की कमान सौंपी है। लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के साथ चाय पर चर्चा की कामयाबी के बाद प्रशांत अब 'कॉफ़ी विद कैप्टन' के ज़रिए पंजाब में कांग्रेस का भविष्य सुधारने में जुट गए हैं।

कार्यक्रम का आग़ाज़ अमृतसर में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कॉफ़ी पर सियासी सवाल जवाब के साथ हुआ। इस कार्यक्रम को कैप्टन अमरिंदर की महाराजा वाली छवि को तोड़ने की क़वायद का हिस्सा माना जा रहा है। कांग्रेस को पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में सत्ता की नई दावेदार आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है।

कॉफ़ी विद कैप्टन ने अपने कार्यक्रम में दिए आम लोगों के सवालों के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय वाला बताया और खुद को बताया कॉफी वाला।

हालांकि इस कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा लोगों के सवालों को पहले ही चुना गया था कि कौन से सवाल का जवाब देना है और कौन से नहीं, इसलिए इस कार्यक्रम में कुछ लोग नाराज नजर आये और उन्होंने तो कार्यक्रम में इतना तक कह दिया कि इस कार्यक्रम का मकसद कुछ और है और वो ऐसे कार्यक्रम का बहिष्कार करते हैं।

इस कार्यक्रम में प्रशांत किशोर की सारी टीम मौजूद थी। इस कार्य्रक्रम में आये लोगों से सवालों की लिस्ट टीम द्वारा पहले ही ले ली गई थी और टीम द्वारा कुछ चुंनिंदा सवालों को ही कैप्टन के सामने पेश किया गया।

इस कार्यक्रम में आए एक स्टूडेंट का कहना था कि चाहे ये कार्यक्रम किसी की भी नकल हो लकिन इससे लोगों का फायदा होगा। इसमें दिक्कत क्या है क्योंकि ऐसे कार्यक्रम से लोगों को कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। जिन लोगों को मुश्किलें हैं वे यहां अपनी मुश्किलें सब के सामने बता सकते हैं। इसलिए ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कार्यक्रम में अमरिंदर सिंह ने लोगों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि स्विस बैंक के अकाउंट में परनीत कौर और रानिन्दर सिंह का नाम आया था, लेकिन उनके अकाउंट में पैसा नहीं था। साथ ही उन्होंने कहा कि ये राजनीति की बात है।