यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम के ‘घर’ में जमकर बरसे राहुल

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के गृह जनपद इटावा में उनपर जमकर प्रहार किए।
इटावा:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के गृह जनपद इटावा में उनपर जमकर प्रहार किए और आरोप लगाया कि चुनावी मौसम में यादव बेमानी वादों की झड़ी लगा रहे हैं।

राहुल ने शहर के प्रदर्शनी मैदान में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में सपा पर चुनावी मौसम में जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाया और कहा कि इस पार्टी के नेता चुनावी बेला में वह सब कुछ कह रहे हैं जो जनता सुनना चाहती है। उन्होंने जनता से कांग्रेस को पांच साल का मौका देने की गुजारिश करते हुए कहा कि पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश में विकास के नए युग का सूत्रपात होगा और 10 वर्ष में सूबे की तस्वीर ही बदल जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा के ‘मुस्लिम प्रेम’ पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘मुलायम सिंह कहते हैं कि कांग्रेस ने मुसलमानों को कम आरक्षण दिया। वह खुद तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे लेकिन उन्होंने अपने स्तर से इस दिशा में कुछ नहीं किया।’ मुस्लिम आरक्षण को लेकर यादव के वादे को झूठ बताते हुए राहुल ने कहा, ‘मुलायम सिंह कहते हैं कि वह 28 प्रतिशत आरक्षण देंगे। उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि इतना आरक्षण नहीं दिया जा सकता लेकिन मुलायम कह रहे हैं कि वह देंगे। वह झूठ बोलते हैं। वह सोचते हैं कि जनता कुछ नहीं समझती।’