यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मौकापरस्त नेताओं को सबक सिखाएं : प्रियंका

खास बातें

  • कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने मतदाताओं से आह्वान किया कि जनता को ऐसी राजनीति को नकार देना चाहिए, जो उसे नकारती हो।
इन्हौना (अमेठी):

कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने मतदाताओं को मौकापरस्त राजनेताओं को प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने का आह्वान करते हुए कहा कि जनता को ऐसी राजनीति को नकार देना चाहिए, जो उसे नकारती हो।

प्रियंका ने अमेठी के अपने पांच दिवसीय दौरे के तीसरे दिन आयोजित जनसभा में कहा, ‘‘नेता आप (जनता) बनाते हैं, सरकारें आप बनाते हैं। जो नेता अपने मन में आपके प्रति सेवा की भावना नहीं रखता, या जो यह सोचता है कि सत्ता उन्हें आगे बढ़ाने का मौका है, उसे सबक आप ही सिखा सकते हैं।" उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा नकारे जाने की जिम्मेदार खुद जनता ही है और उसे ऐसी राजनीति के प्रति बेरुख हो जाना चाहिए, जो अवाम को नकारती हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मतदाताओं को समझना होगा कि क्या आपको ऐसी सरकारें चाहिए, जो आपके बारे में सोचती और काम करती हैं, या ऐसी चाहिए जो हजारों करोड़ की इमारतें बनाने में लगी रहती हैं।’’ उन्होंने कहा कि जिले में आगामी 19 फरवरी को होने वाला चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जनता को सिर्फ अपने क्षेत्र के बारे में नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के बारे में सोचना है। पिछले 22 साल से प्रदेश में ऐसी सरकारें बनी हैं, जिन्होंने जनता के लिए काम नहीं किया।