यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

निर्वाचन आयोग के निर्देश का ध्यान रखेंगे मंत्री : खुर्शीद

खास बातें

  • केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को निर्वाचन आयोग द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि सभी मंत्री आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार ही बोलेंगे।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुस्लिमों को आरक्षण देने का वादा करने पर केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को निर्वाचन आयोग द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि सभी मंत्री आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार ही बोलेंगे।

ऐसा ही वादा करने पर आयोग ने खुर्शीद को फटकार लगाई थी। खुर्शीद ने एक समाचार चैनल से कहा, "निर्वाचन आयोग ने दिशा-निर्देश दिया है। मुझे यकीन है कि सभी मंत्री दिशा-निर्देश देखेंगे और उनके मुताबिक ही बोलेंगे।" उन्होंने हालांकि यह भी कहा, "दिशा-निर्देश सम्भवत: और भी स्पष्ट किए जाने की जरूरत है।"

खुर्शीद ने कहा, "कई बिंदु हैं, कौन सा बिंदु किस पर लागू होता है, यह समूचे आदेश को पढ़ने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।"

कानून मंत्री ने कहा, "नीति के अनुसार, यह स्पष्ट है कि पार्टी के घोषणापत्र में जो कुछ है, उसे दोहराया जा सकता है।"

खुर्शीद ने कहा, "आप घोषणापत्र की बातों से थोड़ा ज्यादा या कम बोल सकते हैं। चुनाव के दौरान आप पहली बार कोई घोषणा नहीं कर सकते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने वर्मा से सोमवार तक स्पष्टीकरण मांगा है और पूछा है कि मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने के बारे में 'जानबूझकर' बोलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।