यह ख़बर 01 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में मैंने सबसे ज्यादा काम किया : माया

खास बातें

  • सीतापुर रैली के बाद एनडीटीवी से बातचीत में मायावती ने कहा कि केंद्र से पूरी मदद नहीं मिलने के बावजूद उनकी सरकार ने राज्य में अच्छा काम किया है।
सीतापुर:

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का कहना है कि वह अपने काम के आधार पर वोट मांग रही हैं। सीतापुर में एक रैली को संबोधित करने के बाद एनडीटीवी की बरखा दत्त से बातचीत में मायावती ने कहा कि केंद्र से पूरी मदद नहीं मिलने के बावजूद उनकी सरकार ने राज्य में अच्छा काम किया है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य में किसी भी दल की किसी भी पूर्ववर्ती सरकार से ज्यादा काम किया है। फिर से मुख्यमंत्री बनने के बारे में पूछे जाने पर मायावती ने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कहेंगी, लेकिन रैली में आ रही भीड़ से खुद अंदाजा लगाने की बात कही। रैली के मंच से केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायावती ने कहा कि राजनीतिक द्वेष की वजह से केंद्र सरकार ने यूपी की मदद नहीं की। मायावती का यह भी आरोप था कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने केंद्र सरकार के तहत चलने वाली योजनाओं का पैसा भी समय पर नहीं दिए जाने का आरोप लगाया। मायावती ने केंद्र की सरकार को दलित विरोधी भी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को झूठे सपने दिखा रही है और ओबीसी को बांटने की कोशिश कर रही है। मायावती आज बाराबंकी में भी रैली करेंगी। इससे पहले राज्य में चुनाव प्रचार की कमान सतीश मिश्रा ने ही संभाल रखी थी।