यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : चौथे चरण का प्रचार थमा

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित 11 जिलों की 56 सीटों पर 19 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे थम गया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित 11 जिलों की 56 सीटों पर 19 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे थम गया।

चौथे चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न दलों के नेताओं ने पूरे दमखम के साथ प्रचार किया। चौथे चरण से पहले कानपुर में जहां पहली बार प्रधानमंत्री ने चुनावी रैली को सम्बोधित किया, वहीं दूसरी ओर कानपुर में मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी सहित प्रमुख नेताओं ने ताबड़तोड़ जनसभाओं को सम्बोधित किया तो सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में चुनावी जनसभाएं कीं।

चौथे चरण में रविवार को हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बांदा, चित्रकूट, क्षत्रपति शाहूजी महाराज नगर, फतेहपुर और प्रतापगढ़ में मतदान होगा। इस चरण में कुल 1044 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला 1.73 करोड़ मतदाता करेंगे।

प्रचार समाप्त होते ही उम्मीदवार जहां बूथ मैनेजमेंट और जनसम्पर्क अभियान में जुटेंगे, वहीं विभिन्न दलों के नेता पांचवें चरण की ओर रुख करेंगे। चौथे चरण में बुंदेलखण्ड, मध्य, पश्चिम एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की 56 सीटों के लिए चार मंत्रियों सहित तमाम दिग्गज नेता मैदान में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदेश के मंत्रियों में नकुल दूबे, अब्दुल मन्नान, रामपाल वर्मा और अयोध्या प्रसाद शामिल हैं तो दिग्गज नेताओं में कांग्रेस की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, कांग्रेस नेता एवं केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस खुर्शीद और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया शामिल हैं।