यह ख़बर 27 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : सातवें चरण के लिए सरगर्मी बढ़ी

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान की घड़ी करीब आने के बाद अब सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए सरगर्मी तेज गई है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान की घड़ी करीब आने के बाद अब सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए सरगर्मी तेज गई है।

सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने खुद कांग्रेस की तरफ से प्रचार का मोर्चा थामा तो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से पार्टी अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) की तरफ से पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह ने जनसभाएं कर अपनी-अपनी पार्टियों के लिए वोट मांगा।

सातवें चरण में रुहेलखंड क्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 60 सीटों पर 3 मार्च को मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन के लिए गैर कांग्रेसी दलों को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अमरोहा में एक चुनावी जनसभा में कहा कि अब समय आ गया है कि सूबे में बदलाव लाकर वे एक ऐसी सरकार बनाएं जो जातिवाद से ऊपर उठकर रोजगार, उद्योग और खेती को बढ़ावा दे। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमारी पार्टी (कांग्रेस) ऐसी सरकार बना सकती है।

मायावती ने बदायूं में जनसभा में कहा कि सपा और भाजपा ने आपस में अंदरखाने समझौता कर लिया है जबकि कांग्रेस तो दौड़ से ही बाहर हो गई है।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बरेली में जनसभा के दौरान एक बार फिर सपा, बसपा और भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इन तीनों दलों ने पिछले 22 साल से झूठे वादे करके जनता को बेवकूफ बनाया।

रामपुर में जनसभा के दौरान उलेमा काउंसिल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए। प्रदर्शनकारी बाटला हाउस मुठभेड़ मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर राहुल का विरोध कर रहे थे।

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बिजनौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग मतदान करके इस भ्रष्टतम बसपा सरकार को ऐसी जगह पहुंचा दीजिए जहां से ये कभी वापस न आ सके।

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में जनसभा के दौरान कहा कि आज गठबंधन कसाब का है। एक कसाब तो मुम्बई जेल में है लेकिन ये कसाब उत्तर प्रदेश में आ गया है वह है कांग्रेस, सपा और बसपा, जो मिलकर जनता को लूट रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने रामपुर में कहा कि 40 वर्ष तक उत्तर प्रदेश पर राज करने वाले क्या सोचकर यह कह रहे हैं कि पांच साल में यहां बहुत बड़ा बदलाव ला देंगे। जो 40 वर्ष में बदलाव न ला सके वह पांच वर्ष में क्या करेगा।