यह ख़बर 28 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र चुनाव : सातवें चरण के लिए प्रचार तेज

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान मंगलवार को समाप्त होने के बाद अब हर राजनीतिक दल ने सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए जोर लगा दिया है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान मंगलवार को समाप्त होने के बाद अब हर राजनीतिक दल ने सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए जोर लगा दिया है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनावी जनसभाएं कर पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। सातवें चरण में रूहेलखंड क्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 60 सीटों पर 3 मार्च को मतदान होगा।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को शाहजहांपुर में चुनावी जनसभा में कहा,"कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से लोगों का राज्य से पलायन हुआ है।" उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां प्रदेश का विकास करने में नाकाम हो गई थीं, इसलिए जनता ने बीते विधानसभा चुनाव में बसपा को सरकार बनाने का मौका दिया था।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी और बदायूं में कहा, "बीते 22 सालों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी(सपा)और बसपा केवल झूठे वादे कर रहे हैं मैं आपसे कोई वादा नहीं करूंगा क्योंकि मैं करने में विश्वास करता हूं वादे में नहीं।"

इससे पहले राहुल ने उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह मंगलवार को रुहेलखंड क्षेत्र के बरेली में रोड शो कर पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने रामपुर में कहा, "राहुल गांधी पुरखों की कमाई खाने वाले युवाओं से घिरे हैं, जबकि मेरे साथ अपनी मेहनत और खून-पसीने से जीवन चला रहे नौजवानों का समर्थन है।" उन्होंने घोषणा की, "प्रदेश विधानसभा में जीतकर पहुंचने पर बलात्कारियों को फांसी की सजा दिलाने का कानून बनाने के लिए निजी विधेयक लाऊंगी।"

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बनने वाले अपने बयान को लेकर सफाई देते हुए लखनऊ में कहा, "उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार सपा की बनेगी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, समाजवादी पार्टी(सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बरेली में जनसभा में कहा, "सपा की सरकार आई तो मुसलमानों के लिए अलग से आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी।"