दोस्त की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ मोर, वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

इंटरनेट पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मोर अपने साथी के इस दुनिया से जाने के बाद उसकी अंतिम यात्रा में उसके पीछे-पीछे जा रहा है. इस वीडियो को हर किसी को मालूम हो जाएगा कि धरती पर मौजूद ज्यादातर जीव-जंतु में एक जैसी ही समानता होती है.

दोस्त की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ मोर, वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर अक्सर कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो किसी का भी दिल जीत लेते हैं. इन दिनों फिर से एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस वीडियो को देखकर आपको भी अंदाजा हो जाएगा कि पशु-पक्षी अपने दोस्तों के प्रति कितने वफादार होते हैं. फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर मोर का वीडियो (Video) शेयर किया है. जो कि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इस वक्त इंटरनेट (Internet) पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मोर अपने साथी के इस दुनिया से जाने के बाद उसकी अंतिम यात्रा में उसके पीछे-पीछे जा रहा है. इस वीडियो को हर किसी को मालूम हो जाएगा कि धरती पर मौजूद ज्यादातर जीव-जंतु में एक जैसी ही समानता होती है. मोर का दर्द देखकर भी आपको ऐसा ही महसूस होगा. मोर के वीडियो को देखने वाले भावुक हो रहे हैं, क्योंकि वो अपने साथी को अंतिम विदाई देने के लिए उसके पीछे-पीछे जा रहा है.

यहां देखिए वीडियो-

वायरल वीडियो (Viral Video) में एक मोर अपने साथी की अंतिम यात्रा में उसके पीछे-पीछे चलता हुआ देखा जा सकता है. उसका साथी उसे छोड़कर इस दुनिया से जा चुका है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लड़के उस मृत मोर को ले जा रहे हैं और उनके पीछे-पीछे एक और मोर चल रहा है. लड़के जिस तरफ भी जाते हैं, मोर भी उनके पीछे-पीछे उसी तरफ जाने लगता है. वो इंसानों की तरह अपने दुख को भले ही जाहिर न कर सके मगर उसे भी काफी बुरा महूसस हो रहा है.

ये भी पढ़ें: बेटे की मौत पर मां ने लिखी इमोशनल पोस्ट, कहा- मैं खुश हूं क्योंकि अब वो किसी तकलीफ में नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को @Bishnoiofficiai ने शेयर करते हुए लिखा लिखा है, ‘साथी साथ छोड़कर स्वर्गवास को चल पड़ा. मोक्षधाम तक साथ जाते हुए मोर, पक्षी होते हुए भी मित्र के बिछड़ने की वेदना, यह नजारा देखकर हर कोई भावुक हो गया. राष्ट्रीय पक्षी मोरराजा को भावभीन श्रद्धांजलि'. अबतक ये वीडियो हज़ारों बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने इस पर कमेंट भी दिए हैं. ज्यादातर लोगों ने मोर के प्रेम भाव की तारीफ की है.