17 KM के लिए कैब कंपनी ने वसूले तकरीबन 10 हजार, किराया देख उड़ गए शख्स के होश

इंग्लैंड (England) में एक युवक से 17 किलोमीटर के सफर के लिए इतना पैसा चार्ज किया गया, जिसे सुनकर किसी का भी माथा ठनक जाएगा.

17 KM के लिए कैब कंपनी ने वसूले तकरीबन 10 हजार, किराया देख उड़ गए शख्स के होश

इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.

नई दिल्ली:

अक्सर लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं. वहीं जो लोग थोड़ा आराम की सवारी चाहते हैं वो अपने सफऱ के लिए कैब को सबसे बढ़िया विकल्प मानते हैं. भारत में ज्यादातर लोग ऑटो रिक्शा की किराए को देखकर गुस्से से तिलमिला जाते हैं. मगर हाल ही में ओवरचार्जिंग की एक घटना इंग्लैंड (England) में एक युवक के साथ घटी. दरअसल इस शख्स से 17 किलोमीटर के सफर के लिए इतना पैसा चार्ज किया गया, जिसे सुनकर किसी का भी माथा ठनक जाएगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के सैम जॉर्ज (Sam George) ने 27 दिसंबर को उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने का प्लान बनाया. पार्टी करते करते काफी रात हो चुकी थी. घर लौटने के लिए सैम ने कैब के जरिए घर पहुंचना ज्यादा बेहतर समझा. इसके बाद सैम ने ऊबर (Uber) में एक्सएल यानी एसयूवी (SUV) को बुक कर लिया. लेकिन घर पहुंचकर जब उसने किराया देखा तो उसके होश उड़ गए. 

घर पहुंचने पर सैम से तकरीबन 10 हजार रुपये किराया वसूला गया था. सैम का कहना है कि क्लब से उसके घर की दूरी महज 17 किलोमीटर थी. इस हिसाब से लग्जरी कार (Luxury Car) का चार्ज जोड़ दें तो भी 17 किलोमीटर का इतना किराया तो बिल्कुल भी नहीं बनता. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद ऊबर कंपनी (Uber Company) का कहना है कि कार बुक करते वक्त ही एक संभावित किराया बता दिया जाता है. 

ये भी पढ़ें: IMF चीफ गीता गोपीनाथ ने गोलगप्पे खाकर किया नए साल का स्वागत, लोग बोले- ‘ये होता है असली इंडियन'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसलिए इस केस में भी ऐसा ही किया गया, लेकिन शख्स ने बुकिंग करते वक्त इस पर ध्यान नहीं दिया. उसने एसयूवी कार बुक की थी. नतीजतन कई लोग सैम पर भी सवाल उठा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि किराया पहले ही देखना था. आपको बता दें कि ये कोई पहला वाकया नहीं है जब किसी कैब सर्विस प्रोवाइडर ने कस्टमर को इतना भारी-भरकम बिल भेजा हो. इसलिए ऐसी खबरें अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती है.